Breaking News

Akhand Bharat

दत्तोपंत ठेंगड़ी जयंती के अवसर पर ग्राम संयोजक महा अभियान का हुआ शुभारंभ

 



-व्यामशाला के लिए सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने सांसद निधि से बलिया जिला के लिए 5 करोड़ रुपए( ₹50000000) देने का दिया आश्वासन।

-छपरा- लखनऊ ट्रेन के चितबड़ागांव पर ठहराव के लिए सांसद को दिया गया पत्रक।




चितबड़ागांव, बलिया। पंडित दीनदयाल उपाध्याय अनुसंधान एवं आरोग्य केंद्र महरेंव-चितबड़ागांव पर 14 नवंबर रविवार को स्वदेशी जागरण मंच बलिया के तत्वाधान में राष्ट्र ऋषि दत्तोपंत ठेंगड़ी की जयंती समारोह धूमधाम से मनाया गया जिस के मुख्य अतिथि वीरेंद्र सिंह मस्त रहे।

सर्वप्रथम मुख्य अतिथि के रूप में सांसद विरेंद्र सिंह मस्त ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के मूर्ति पर माल्यार्पण किया तत्पश्चात राष्ट्र ऋषि दत्तोपंत ठेंगड़ी के चित्र पर उनके जयंती के अवसर पर श्रद्धा पुष्प अर्पण किए।


सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त द्वारा ग्राम संयोजक महा अभियान का शुभारंभ किया गया। मुख्य अतिथि ने कहा कि इस अभियान का उद्देश्य खेती को प्राकृतिक, पशुधन को देशी, वागवानी को औषधिय, घर को भारतीय और बाजार को स्वदेशी बनाना है ताकि गांव - गांव तीर्थ हो जाए। इसके पहल में हम गांव में सरोवर, व्यायाम शाला, कुआं, वाचनालय, औषधालय, मंदिर, गौशाला, चारागाह, क्रीड़ा स्थल, स्मालर कोल्ड स्टोरेज, फूड प्रोसेसिंग यूनिट, हेल्थ केयर सेंटर, स्किल केयर सेंटर, वाई-फाई, पंचायत भवन तथा खेत से गांव और गांव से शहर को जोड़ने के लिए संपर्क सड़क मार्ग तैयार किया जाएगा और मैं व्यामशाला के लिए सांसद निधि से ₹50000000(पांच करोड़ रुपए) दे रहा हूं।

वक्ताओं में पूर्व चेयरमैन बृज कुमार सिंह, परमानंद पांडे अमरजीत सिंह, धीरेंद्र तिवारी, ओम प्रकाश वर्मा इत्यादि ने उक्त विषयों पर प्रकाश डाला।

उक्त अवसर पर कोरोना वैक्सीन के टीके भी लगाए गए जिसके अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों एवं कस्बे के लोगों ने लगभग डेढ़ सौ की संख्या में टीके लगवाए। इसके साथ ही एक चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया जिसमें पहुंचे लोगों का आंख, बीपी, शुगर इतिहास रोगों का निशुल्क चिकित्सा किया गया।संयोजक अजय कुमार ने सभी आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया।





 रिपोर्ट अतुल कुमार तिवारी

No comments