Breaking News

Akhand Bharat

डेढ़ वर्ष बाद मनियर चेयरमैन भीम गुप्ता को दायित्व ग्रहण करने का मिला आदेश




मनियर (बलिया) करीब डेढ वर्ष बाद मनियर चेयरमैन भीम गुप्ता को दायित्व ग्रहण करने का आदेश उप सचिव उत्तर प्रदेश शासन राजेंद्र मणि त्रिपाठी ने  बुधवार को जारी कर दिया है ।तो गुरूवार को नगर पंचायत कार्यालय मनियर  पर ई ओ मृदुल सिह व पूर्व विधायक भगवान पाठक की उपस्थिती चेयरमैन भीम गुप्ता ने दायित्व  ग्रहण  किया । उप सचिव राजेन्द्र मणि त्रिपाठी ने अपने पत्र  मे  जिला अधिकारी बलिया को भेजे पत्र में लिखा  है कि नगर पंचायत मनियर के चेयरमैन भीम गुप्ता के विरुद्ध पंजीकृत अभियोग के संबंध में जिला कारागार में निरुद्ध रहने के उपरांत मुकदमे में जमानत पर कारागार से बाहर आने की दशा में भीम गुप्ता अध्यक्ष नगर पंचायत मनियर के पदीय दायित्वों के निर्वहन की अनुमति के संबंध में आख्या उपलब्ध कराई गई है। उपरोक्त पत्र द्वारा उपलब्ध कराई गई आख्या से स्पष्ट है कि भीम गुप्ता अध्यक्ष नगर पंचायत मनियर जनपद बलिया के विरुद्ध पंजीकृत अभियोग में अभी दोष सिद्ध नहीं पाया गया है तथा वह वर्तमान में जमानत पर कारागार से बाहर आने की वजह से अपने पदीय दायित्वों के निर्वहन में सक्षम है। इस संबंध में प्राप्त विधिक परामर्श के क्रम में शासन द्वारा सम्यक विचारों प्रांत यह निर्णय लिया गया है कि भीम गुप्ता को उनके अध्यक्ष नगर पंचायत मनियर बलिया के पदीय दायित्वों को सौंप दिया जाय। श्री त्रिपाठी ने उपरोक्त निर्णय के . क्रम में नियमानुसार तत्काल कार्यवाही करते हुए कृत कार्यवाही से शासन को अवगत कराने के लिए भी कहा है । 

 गौरतलब हो कि 6 जुलाई 2020 को नगर पंचायत मनियर के तत्कालीन ई ओ मणि मंजरी राय बलिया कोतवाली  क्षेत्र की आवास विकास कॉलोनी में अपने किराए के मकान मे  शुसाइट लिख कर  फाँसी पर  झूलती  मिली थी जिसमें मणि मंजरी राय के भाई बिजयानंद राय ने चेयरमैन भीम गुप्ता सहित मनियर नगर पंचायत के टैक्स लिपिक विनोद सिंह, कंप्यूटर ऑपरेटर अखिलेश कुमार ,मणि मंजरी राय के निजी वाहन चालक चंदन कुमार वर्मा और ई ओ सिकंदरपुर संजय राव को भी आरोपी बनाया था। जिसमें वाहन चालक व कंप्यूटर ऑपरेटर अभी भी जेल में है।


,...............................................

 मनियर

 शासन के आदेश के बाद करीब डेढ साल बाद नगर पंचायत कार्यालय पर बुधवार को  पहुचे नगर पंचायत चेयरमैन भीम गुप्ता ने कहा कि मेरे साथ जो भेदभाव की राजनीति कर फसया गया था। लेकिन सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं। लेकिन अब मेरा कार्यकाल बहुत ही कम है। लेकिन जो समय है उसी समय में मैं जी जान लगकर नगर के विकास कार्यों  में कोई कमी नहीं होने देंगे। मौके पर उपस्थित  पूर्व विधायक भगवान पाठक ने कहा कि सभी लोगों के सहयोग से नगर का विकास करना ही प्राथमिकता है। जो भी समय बचा है उसी समय में नगर का विकास नगर की जनता के सहयोग व मनोयोग से करेंगे। जो भी नगर पंचायत के विकास में कमियां होंगी उसे दूर करेंगे। इस मौके पर सुमन जी उपाध्याय, पिंटू सिंह,  सभासद संजीत सिंह, विनय सिंह, कंचन सिंह, भोलू यादव, गिरजा शंकर राय, विनय जायसवाल, कृष्णा, राजेश गुप्ता, परशुराम गुप्ता, मुन्ना सिंह, मिन्टू सिंह आदि रहे।


रिपोर्ट -राममिलन तिवारी

No comments