Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

द्वितीय प्रशिक्षण के पहले दिन 164 कर्मी अनुपस्थित, डीएम ने दी चेतावनी





 


- *टीडी कालेज में चल रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम का जिलाधिकारी ने भी लिया जायजा* 


बलिया: जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह की देखरेख में मतदान कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण शनिवार से टीडी कालेज में शुरू हो गया। पहले दिन दो पालियों में कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी गई, जिसमें 3132 कर्मचारी ट्रेंड हुए।


जिलाधिकारी ने केन्द्रीयकृत कन्ट्रोल रूम से सभी कक्षा में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे मतदान कार्मिकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे निर्भिक होकर मतदान से सम्बन्धित कार्यों का निष्पक्षता के साथ सम्पन्न कराएं। मतदान से पूर्व मॉक पोल के सम्बन्ध में उन्होंने विस्तृत जानकारी दी। पहले दिन 3296 कार्मिकों के मुकाबले 164 कार्मिक अनुपस्थित रहे। अनुपस्थित कार्मिकों में 38 पीठासीन अधिकारी, 37 मतदान अधिकारी प्रथम, 43 मतदान अधिकारी द्वितीय और 40 मतदान अधिकारी तृतीय शामिल हैं। मास्टर ट्रेनरों ने प्रोजेक्टर पर स्लाइड चलाकर प्रशिक्षण दिया।


जिलाधिकारी ने अनुपस्थित कर्मचारियों को चेतावनी दी है कि प्रशिक्षण की अवधि में उपस्थित होकर अनिवार्य रूप से ट्रेनिंग ले लें, अन्यथा की दशा में कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अक्षम, दुर्घटना में घायल बीमार मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण स्थल पर मेडिकल बोर्ड द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। प्रशिक्षण स्थल पर मतदान कार्मिकों को कोविड संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन भी कराया गया। प्रशिक्षण में डीडीओ राजित राम मिश्र, पीडी डीएन दूबे, उप कृषि निदेशक इन्द्राज, जिला प्रशिक्षण अधिकारी अतुल तिवारी आदि उपस्थित थे।

रिपोर्ट त्रयंबक नारायण देव गांधी

No comments