Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

रक्सा महाविद्यालय में विशिष्टता अर्जित पुरातन छात्रों को किया गया सम्मानित


 .






रतसर (बलिया):किसान स्नातकोत्तर महाविद्यालय रकसा, रतसर के सभागार में  महाविद्यालय द्वारा गठित पुरातन छात्र परिषद एवं शिक्षक शिक्षा के संकाय के संयुक्त तत्वावधान में महाविद्यालयीय विशिष्टता अर्जित पुरातन छात्र उत्प्रेरक समारोह 2022 का आयोजन किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि संजय कुमार उपाध्याय, अध्यक्ष, शिक्षा संकाय, एवं विशिष्ट अतिथि डॉ० गरिमा सिंह, असिस्टेंट प्रोफेसर, शिक्षा संकाय, महाराजा प्रताप पी जी कालेज, मोहनिया कैमूर (बिहार) सम्मिलित रहे।

कार्यक्रम का शुभारम्भ मंचासीन मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि, महाविद्यालयीय पुरातन छात्र परिषद के अध्यक्ष डॉ० विद्यासागर उपाध्याय, प्राचार्य डॉ० अशोक कुमार सिंह के कर-कमलों द्वारा मां सरस्वती के छायाचित्र पर पुष्पार्चन व दीप प्रज्जवलन कर हुआ, छात्रा नेहा सिंह द्वारा बंदना गीत एवं कविता, प्रीति व रीमा यादव ने स्वागत गीत प्रस्तुत की। समारोह में विशिष्टता अर्जित 50 पुरातन छात्र/छात्राओं को अंगवस्त्र से सम्मानित कर मोमेण्टों से पुरस्कृत किया गया। यह पुरस्कार एक प्रकार से पुरातन छात्रों को उत्प्रेरित किए जाने के निमित्त प्रदान किया गया। यद्यपि यह कार्यक्रम  विश्वविद्यालयों में आयोजित होते है किन्तु रकसा की धरती की विलक्षणता और एक अलग पहचान है कि यह समारोह महाविद्यालय में प्रति वर्ष आयोजित होते हैं। उक्त विचार महाविद्याल के संस्थापक व प्रबन्धक श्री लल्लन सिंह ने व्यक्त किया। विशिष्ट अतिथि डॉ० गरिमा सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि पुरातन छात्र सम्मेलन समारोह का आयोजन महाविद्यालय की विशिष्टता और उसकी अलग पहचान को स्पष्ट अभिव्यक्त करता है ।

 मुख्य अतिथि प्रो0 उपाध्याय ने कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि महाविद्यालय की यह पहल सराहनीय है और मैं इसके आयोजक को शत-शत नमन करता हूं।अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में डॉ० विद्या सागर उपाध्याय ने कहा कि यह महाविद्यालय मात्र शिक्षा प्रदान ही नहीं अपितु गुणवत्तापरक शिक्षा प्रदान करता है। विश्वविद्यालयीय एवं प्रादेशिक प्रतियोगिताओं में भी यह महाविद्यालय प्रथम स्थान अर्जित करने का गौरव प्राप्त किया है।

 कार्यक्रम में विशिष्टता अर्जित पुरातन छात्र/छात्राएं सहित महाविद्यालय के समस्त शिक्षकगण, शिक्षणेत्तर कर्मचारीगण, छात्र/ छात्राएं उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पुरातन छात्र डॉ० विद्या सागर उपाध्याय व संचालन डॉ० हदल कुमार सिंह ने किया। धन्यवाद ज्ञापन डॉ0 अशोक कुमार सिंह ने किया।इस अवसर पर मंचासीन अतिथि गण को महाविद्यालय द्वारा स्मृति चिह्न भेंट किया गया 

रिपोर्ट : धनेश पाण्डेय

No comments