Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

मतदान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें-जिला निर्वाचन अधिकारी




बलिया। जिला निर्वाचन अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने जनपद वासियों को मतदान के लिए संबोधित करते हुए कहा कि जनपद में मतदान प्रतिशत बहुत ही कम है। 2017 के विधानसभा चुनाव में जनपद  का मत प्रतिशत मात्र 54.39% था जो कि हमारे लिए चिंता की बात है। उन्होंने कहा कि जनपद के लोग बहुत ही उत्साही और परिश्रमी है। इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि आजादी की लड़ाई में बलिया ने 1947 से पहले ही आजादी प्राप्त कर ली थी। उन्होंने जनपद वासियों से आह्वान करते हुए कहा कि हमें एक बार फिर से अपने अंदर ऊर्जा का संचार करते हुए 3 मार्च को होने वाले मतदान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना है और जनपद में सर्वोच्च मतदान प्रतिशत वाले जिलों में अपना नाम दर्ज कराना है। उन्होंने कहा कि जनपद के लोगों  उत्साही है बस उन्हें एक बार केवल जागरूक करने की जरूरत है। इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वैक्सीनेशन में जनपद का 75 वां स्थान था जिसे मात्र 20 दिन में लोगों के सहयोग और मीडिया के प्रयास से सौ प्रतिशत वाले जनपदों में स्थान बनाने में सफलता मिली। उन्होंने जनपद वासियों से कहा कि मतदान के दिन हम सभी बढ़ चढ़कर हिस्सा लें और बुलावा टोलियां बनाकर लोगों को घर से बुलाकर मतदान करने के लिए प्रेरित करें। महिलाओं और बुजुर्गों को पहले मतदान करने का अवसर दें ।उन्होंने पहले मतदान फिर जलपान की बात दोहराते हुए कहा कि  इन प्रयासों से हम मत प्रतिशत बढ़ाने का प्रयास करेंगे।


 जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोगों से कहा कि लोग अधिक से अधिक मतदान करें यह उनका हक है। आप जिसे भी चुनना चाहते हैं बिना डर एवं भय  के अपने मत का प्रयोग करते हुए उसे चुन सकते हैं। जनपद में छठे चरण में 3 मार्च को मतदान होना है जो भी प्रत्याशी आप चुनेंगे वह आपके और आपके क्षेत्र के लिए बेहतर काम करेगा। भारी से भारी संख्या में आकर मतदान करें। अगर जनपद के लोग अधिक से अधिक संख्या में आकर मतदान नहीं करेंगे तो यह लोकतंत्र के साथ धोखा होगा क्योंकि इसी बलिया के लोगों ने आजादी से पहले ही आजाद होकर इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया है। 


 पिछले चुनाव में मतदान का प्रतिशत देखकर लगता है कि जनपद की आधी आबादी अभी भी मतदान नहीं कर रही है जिनकी उम्र 18 वर्ष से अधिक हो गई हो और उनका नाम मतदाता सूची में शामिल हो मतदान के दिन मतदान करने अवश्य आएं। बलिया मंगल पांडे और चित्तू पांडे की धरती है ।जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मैं आपसे अपने हिस्से का हक मानता हूं और आशा करता हूं कि आप लोग मतदान के दिन अधिक से अधिक मतदान करके उस हक को अदा करेंगे।


रिपोर्ट  -त्रयंबक नारायण देव गांधी

No comments