Breaking News

Akhand Bharat

सरयू के जलस्तर बढ़ने से दत्तहां में अप्रन के अग्र भाग का राउंडिग का कार्य हुआ ठप



 

रेवती (बलिया ):टीएस बंधे पर विलम्ब से शुरु हुए कार्यो के बीच सरयू नदी के जल के उतार चढ़ाव के चलते कार्य प्रभावित हो रहा है।

रविवार के दिन दत्तहां में  पीएमआरवाई सड़क 68.66 कि मी से पश्मिम 68.400 पर तो स्पर के नोज रिपेयरिंग का काम तो ठीक चल रहा था। लेकिन पूरब जीओ बैग का सीट (पनी ) तथा जनरेटर न होने से कार्य बाधित रहा। उधर 68.800 कि मी पर मजदूर काम इस लिए बंद किए थे कि 5 दिनो से अनवरत पानी में बढ़ाव के चलते जालीदार बोल्डर डालना संभव नही था। इस बार काम को दो भागो में बांट कर विभाग काम करा रहा है।पीएम सड़क के पश्चिम तीन स्पर क्रमशः 68 किमी, 68.200 और 68.400 पर स्पर के नोज राउंडिंग का काम कराना है। जबकि पूरब जीओ बैग से पैकिंग का काम चल रहा है। जीओ बैग वर्क के आगे 68.800 कि मी तथा 69  किमी पर स्थित स्पर के नोज की जालीदार बोल्डर से कवरिंग करना है। नोज कवरिंग का काम पानी के बढ़ाव के चलते रविवार के दिन ठप रहा।

इस संबंध में अवर अभियंता आर के राय ने बताया कि पनी व जनरेटर के न रहने से जीओ बैग से नदी के तली से ऊपर पीचिंग का कार्य रविवार को ठप था उसकी व्यवस्था सुनिश्चित कर सोमवार से पुन शुरू हो जायेगा । नदी का जल स्तर कम होते ही स्पर के नोज के आगे जालीदार बोल्डर का काम भी शुरू कर दिया जायेगा । 15 जून से पूर्व प्रोजेक्ट का  कार्य लगभग पूर्ण कर लिया जायेगा ।


रिपोर्ट  पुनीत केशरी

No comments