Breaking News

Akhand Bharat

रोजगार मेले में 139 प्रतिभागियों का चयन


रिपोर्ट : धीरज सिंह


बलिया। तकनीकी दृष्टि से सक्षम एवं दक्ष लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना एवं रोजगार लायक बनाना ही कौशल विकास प्राइवेट आईटीआई बलिया का उद्देश्य है। इसी लक्ष्य को लेकर कौशल विकास प्राइवेट आईटीआई एवं जिला सेवायोजन कार्यालय बलिया के सौजन्य एवं संयुक्त तत्वाधान में एक दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन किया गया। इस रोजगार मेले में 432 प्रतिभागियों ने भाग लिया जिसमें से 139 को चेंज किया गया।


 इस अवसर पर मुख्य अतिथि कौशलेंद्र गिरी ने कहा कि 21वीं सदी के अनुरूप युवाओं को तैयार करना आज समय की आवश्यकता है।

इसी अवसर पर भाजपा की प्रदेश मंत्री एवं विशिष्ट अतिथि ने कहा कि योगी सरकार और केंद्र में मोदी सरकार ने रोजगार के नए-नए अवसर उपलब्ध कराने के लिए सतत प्रयास किया है। सेवायोजन अधिकारी आशुतोष प्रसाद ने कहा कि प्रदेश का सेवायोजन विभाग सभी वर्गों को रोजगार दिलाने के लिए प्रयासरत है और आगे भी यह प्रयास जारी रहेगा ।


 राष्ट्रीय टंडन मुक्त विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डी0पी0 सिंह ने सभी कंपनियों के प्रतिनिधियों की सराहना की। बस्ती जनपद के सेवायोजन अधिकारी श्री अवधेन्दू वर्मा ने कंपनियों एवं अभ्यर्थियों के साक्षात्कार हेतु व्यवस्था प्रदान किया।


 कार्यक्रम का संचालन करते हुए कौशल विकास आईटीआई के कार्यकारी प्रबंधक राकेश सिंह ने अपने भाषण में 21वीं सदी में तकनीकी एवं कौशल विकास पर सरकार की नीतियों को रेखांकित किया।


 इस वृहद रोजगार मेले में जी0फोर0एस0 सिक्योरिटी, पाली हर्ब प्राइवेट लिमिटेड, शिवशक्ति बायोटेक प्राइवेट लिमिटेड, जेके ऑटोमोबाइल्स, शंकर इलेक्ट्रॉनिक, पॉली मेडिक्योर, पेंटागन फार्मा, टच फोर कंपोजिट प्राइवेट लिमिटेड,जेड एफ इंडिया,मनाता ऑटोमेटिव कंपोनेंट, लार्स मेडिकेयर, एसजेड एक्वा कंपनियों ने भाग लिया।



No comments