Breaking News

Akhand Bharat

जानें आईसीएसई बोर्ड की दसवीं कक्षा के द्वितीय चरण की परिणाम घोषित

 


बलिया। रविवार को आईसीएसई बोर्ड की दसवीं कक्षा के द्वितीय चरण के परिणाम आ गए। इसमें जिले के चार स्कूलों में पढ़ने वाले करीब चार बच्चों में इक्का-दुक्का को छोड़ कर सभी ने परीक्षा पास की है। परीक्षा परिणाम आने से बच्चों के चेहरे खिले दिखें और उन्होंने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशिया साझा की। अमृतपाली स्थित होली क्रास स्कूल के दो सौ, सहरसपाली स्थित सेक्रेड हर्ट स्कूल के 72 और कैस्टरब्रिज स्कूल के 120 बच्चों ने दसवीं की परीक्षा दिया था। आईसीएसई बोर्ड की दसवीं के रविवार को घोषित परिणाम में होलीक्रास के तीन बच्चे 98 फीसद अंकों के साथ तीन छात्र श्रीधर, सक्षम और ध्रुव कुमार अव्वल रहे। दूसरे स्थान पर 97.6 प्रतिशत अंकों के साथ कैस्टरब्रिज की छात्रा जानह्वी सिंह रही। जबकि तीसरे स्थान पर 97.2 फीसद अंकों के साथ सेक्रेड हर्ट की तनविका ओझा रही। इसके अलावा होली क्रास के रचित मिश्रा, अभ्युदय श्रीवास्तव,आयुषी पांडेय और आरुषी सिंह ने 97 प्रतिशत, आदित्य निवास मिश्रा, शुभम प्रताप सिंह और छात्रा अवी सिंह ने 96 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है। जबकि कैस्टर ब्रिज के यश ओझा और सृजन शुक्ला ने 96.4 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है।


0000


तनविका ने टाप किया सेक्रेड हर्ट


सहरसपाली स्थित सेक्रड ‌हर्ट स्कूल के 72 कुल छात्रों ने परीक्षा दी थी। इनमें से सभी परीक्षा उत्तीर्ण की है। यानि विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। 72 परीक्षार्थीयों में से 50 परिक्षार्थियों ने 80 प्रतिशत से ज्यादा अंक लाकर उत्तीर्ण किया, 10 ने 90 फीसद और उससे ज्यादा अंकों के साथ उत्तीर्ण किया। प्रधानाध्यापिका नम्रता पाण्डेय ने छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए बधाई दी। विद्यालय टॉप करने वालो में तनविका ओझा 97.2 प्रतिशत, अंश पाठक 95 प्रतिशत, वर्तिका सिंह व रिया यादव 93 प्रतिशत, प्रियांशी मौर्या 92.6 प्रतिशत, रुद्रेश ओझा 91.8 प्रतिशत, हर्षित ओझा 91.2 प्रतिशत, रजनी वर्मा 91 प्रतिशत, अदिति मिश्रा व पार्थ श्रीवास्तव 90फीसद अंक पाकर सफलता हासिल की है।


000कैस्टरब्रिज की जाह्नवी ने किया स्कूल टाप


आईसीएसई बोर्ड परीक्षा के दसवी के घोषित परीक्षा परिणाम में कैस्टर ब्रिज स्कूल, पिपरौली बसंतपुर के छात्रों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। जाह्नवी सिंह ने 97.6 प्रतिशत अंको के साथ विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। 96.4 फीसद के साथ यश ओझा तथा सृजन शुक्ला ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। 96.2 प्रतिशत अंकों के साथ हिमांशी चौरसिया, दिव्यांशु शंकर राय तथा चिन्मयू दूबे ने तीसरे स्थान प्राप्त किया। अमन पाण्डेय और अनुष्का तोमर ने क्रमश: 96 तथा 95 प्रतिशत अंकों के साथ चौथे और पांचवे स्थान को गौरवान्वित किया। इसके अलावा स्कूल के 22 छात्र-छात्राओं ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किया तथा 28 छात्र-छात्राओं का प्रतिशत 80 से 90 प्रतिशत के बीच रहा। प्राधानाचार्य वी. सिसोदिया ने सफल छात्रों को बधाई दी है।


रिपोर्ट : धीरज सिंह

No comments