Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

डेढ़ दशक से क्षतिग्रस्त है चौबेछपरा, छेड़ी सेनानी लिंक मार्ग

 


रेवती - बलिया : स्थानीय विकास खंड अंतर्गत रेवती - बैरिया मुख्य मार्ग से चौबेछपरा छेड़ी जाने वाला डेढ़ कि मी लंबा सेनानी लिंक मार्ग लगभग डेढ़ दशक से क्षतिग्रस्त है। इस मार्ग से चौबेछपरा.छेडी , बलिहार,अचलगढ,पियरौटा, रामपुर,दिघार,केवा आदि गांवों की 35 हजार आबादी का आना जाना लगा रहता है। सन 2006 में सड़क बनी थी। उसके बाद से इसका मरम्मत कार्य नहीं हो पाया है। 

छेड़ी गांव निवासी अरविंद सिंह ने बताया कि इस मार्ग से आने जाने वाले राहगीर व बाईक सवार आये दिन चोटिल होते रहते है।  

अशोक तिवारी ने बताया पूरे ब्लाक में चौबे छपरा गांव में सर्वाधिक स्वतंत्रता सेनानी हुए हैं। आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है ऐसे में इस संपर्क मार्ग का मरम्मत न होना सेनानीयों का अपमान करने के समान है।

 सुशील सिंह का कहना है कि रेवती पचरूखिया मार्ग की मरम्मत का कार्य चल रहा है। ऐसे में दाह संस्कार,गंगा ओहार के लिए पचरूखिया घाट गंगा तट आने जाने के लिए यह मार्ग बायपास का काम कर हैं। पहले से क्षतिग्रस्त लिंक मार्ग पर लोड बढ़ने से लोगों को आने जाने में काफी दुश्वारियां झेलनी पड़ती है। 

-------

संपर्क मार्ग के मरम्मत के लिए अधिकारियों को दिया जा चुका है ज्ञापन - प्रधान

छेड़ी ग्राम सभा की प्रधान ममता देवी ने बताया कि इस संपर्क मार्ग की मरम्मत के लिए अधिकारियों से निवेदन किया जा चुका है । ज्ञापन देने के बावजूद जिम्मेदार चुप्पी साधे हुए है। 


पुनीत केशरी

No comments