Breaking News

Akhand Bharat

अवैध नर्सिंग होम पर छापेमारी कर सील, मौके से किसी भी व्यक्ति की गिरफ्तारी न होना बना चर्चा का विषय

 


मनियर / बलिया  । क्षेत्र के सुर्यपुरा चट्टी के समीप वर्षों से अवैध रूप से बिना बोर्ड का चल रहे एक नर्सिंग होम पर एसडीएम बांसडीह दीपशिखा सिंह, सीओ बांसडीह राजेश कुमार तिवारी, डाक्टर शैलेन्द्र सिंह रावत व मनियर पुलिस ने मंगलवार की शाम आकस्मिक छापेमारी की जहां मौके से भारी मात्रा में आपरेशन रूम से बेहोश की सूई अन्य समान बरामद कर मौके पर आपरेशन किये गये मौजूद 6 मरीजों को एंबुलेंस बुलाकर पीएचसी मनियर में शिफ्ट कराया। व मेडिकल स्टोर व नर्सिंग होम को सील की कारवाई करने के बाद डाक्टर ने नर्सिंग होम पर कारवाई के लिए सीएमओ को सूचित किया। जिसको लेकर क्षेत्र में अन्य मेडिकल सहित जांच केन्द्रों पर अफरा तफरी का माहौल बना रहा। मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र मे अवैध रूप से चल रहे नर्सिंग होमो  पर कारवाई के लिए क्षेत्रीय लोगों की बार बार शिकायत के बाद एसडीएम बांसडीह, सीओ बांसडीह ने मनियर पीएचसी के  डाक्टर को लेकर सुर्यपुरा चट्टी के समीप एक नर्सिंग होम पर अचानक  छापेमारी की। घंटों मशक्कत के बाद 10 बेड के चल रहे  नर्सिंग होम पर 6 मरीजों हाइड्रोसिल, पाइल्स के मरीज बेड पर पड़े मिले। डाक्टरों की टीम ने ओपीडी रूम मे  जांच में पाया कि  काफी गंदगी है। व बिना प्रमाण पत्र के नर्सिंग होम संचालित हो रहा है  मरीजों को बेहोश करने वाली सुई मिले हैं। तथा नर्सिंग होम में बेड पर गंदगी का अंबार व आपरेशन करने वाले यंत्र भी गंदा मिला। लेकिन मौके पर कोई डाक्टर  नही मिला तो प्रशासन ने  एंबुलेंस बुलाकर पीएचसी मनियर में मरीजो को शिफ्ट कराकर ईलाज जारी कर दिया गया। वही नर्सिगहोम को मेडिकल स्टोर को  शिल कर दिया ।कारवाई से  क्षेत्र चर्चा फैल गयी ।

इस संबंध में डाक्टर शैलेन्द्र सिह रावत ने बताया कि सभी मरीजों को मनियर पीएचसी शिफ्ट कर इलाज जारी कर दिया गया है। मौके से सभी खराब यंत्रों को समेट लिया गया। अग्रिम कारवाई की संस्तुति के लिए सीएमओ बलिया को सूचित कर दिया गया है।इस मौके पर डा०संजय तिवारी , मनोज कुमार  विपीन  सिह  आदि रहे 

 

प्रशासन द्वारा इतनी बड़ी कारवाई के बाद भी मौके से किसी भी व्यक्ति की गिरफ्तारी न होना क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। लोगों में चर्चा है कि कहीं इतनी बड़ी कारवाई पर लिपापोती न हो जाए।


प्रदीप कुमार तिवारी

No comments