Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

विद्युत स्पर्शघात से युवक की हुई मौत, उपचार कराने स्वास्थ्य केंद्र मनियर पर डॉक्टर नदारद

 



मनियर बलिया । विद्युत स्पर्श घात से एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई । घटना शनिवार की रात  करीब 7:30 बजे की बतायी जा रही  है ।विद्युत स्पर्श घात से घायल युवक को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनियर लाया गया लेकिन यहां कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था जो यह बताए कि घायल युवक की मृत्यु हो गई है या जिंदा है। डॉक्टर की अनुपस्थिति में  बाहर निकला फार्मासिस्ट ने  देखकर मौखिक  बताया कि उसकी मौत हो गई है। पुलिस युवक के शव को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण के लिए रात को  भेज दिया। यह हॉस्पिटल की दूर्व्यवस्था का आलम है । 8:00 बजे रात से 11:00 बजे रात तक कोई डॉक्टर हालचाल लेने तक नहीं आया। करीब 11:00 बजे शव को मर्चरी हाउस भेजा गया।

मिली जानकारी के अनुसार  घटना के विषय में बताया जा रहा है कि राज कुमार राजभर उर्फ छोटू उम्र 38 वर्ष पुत्र स्वर्गीय बालेश्वर राजभर निवासी दुरौधा  अपने घर में विद्युत तार ठीक कर रहा था कि इसी बीच बिजली आ गई और वह करंट के चपेट में आ गया। किसी तरह से घर वालों ने उसे विद्युत करंट से छुड़ाकर इलाज हेतु मनियर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाए लेकिन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात तीन डाक्टर मे कोई डॉक्टर न होने की वजह से उसका इलाज नहीं हो सका। घंटो बाद हॉस्पिटल पर उपस्थित हुए  किसी फार्मासिस्ट ने मौखिक  बताया कि युवक की मौत हो चुकी है । मौके पर पहुंची पुलिस शव को पंचनामा करने के बाद अंत्य परीक्षण हेतु प्लास्टिक के बैग में पैक कर दिया तथा शव को  मर्चरी हाउस भेज दिया।  प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मनियर पर डॉक्टर की अनुपस्थिति के बारे में सीएमओ बलिया डॉक्टर जयंत कुमार से जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि देखता हूं वहां पर  डाक्टर शैलेंद्र रावत की ड्यूटी है बात करता हूँ। उन्होंने इस बात को माना कि वहां किसी न किसी डॉक्टर को रहना चाहिए।

नदारद रहे चिकित्सक बिजली के करन्ट से झुलसे युवक को लेकर परिजन पी एच सी मनियर पहुचे तो वहां पर तैनात तीन डाक्टर मे कोई उपलब्ध नही था । बताया जाता है कि केन्द्र पर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी के पद पर डा० शैलेन्द्र कुमार सिह रावत, मेडिकल आफिसर पर डा० नीरज राय , व आयुष चिकित्सक (आयुर्वेद ) पर डा० उग्रसेन राम की तैनाती है लेकिन  रात को कोई भी डाक्टर मौजुद नही रहे ।

 


प्रदीप कुमार तिवारी

No comments