Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

आज का पंचांग व राशिफल

 


🚩🚩 जय माँ ललिते 🚩🚩

⚛️⚛️     🙏🙏  ⚛️⚛️

🔱🔱जय श्रीमहाकाल 🔱🔱

📢    विश्व पुरोहित पंचांग.   📢

☸️☸️  अथ पंचांग  ☸️☸️

     दिनाँक 12/09/ 2022 

🚩 दिन -- सोमवार/  द्वितीया तिथि, कृष्ण पक्ष, आश्विन मास 🚩

    🙏गीता का श्लोक 🙏

🕉️ अथ अथाष्टादशोऽध्यायः  🕉️

      सञ्जय उवाच 

श्लोक 👉 तच्च संस्मृत्य संस्मृत्य रूपमत्यद्भुतं हरेः। विस्मयो मे महान् राजन् हृष्यामि च पुनः पुनः॥ 

(गी0/18/77)

अर्थ 👉 हे राजन्। भगवान् श्री कृष्ण के उस अत्यन्त अद्भुत विराटरुप को भी याद कर-करके मुझे बड़ा भारी आश्चर्य हो रहा है और मैं बार-बार हर्षित हो रहा हूंँ।

🙏🙏आग्रह 🙏🙏

धर्मो रक्षति रक्षितः 

धर्म की रक्षा करने पर रक्षा करने वाले की धर्म रक्षा करता है।

हम अपने धर्म की बुराई नही सुनेंगे और दूसरे धर्म की प्रसंशा भी नही करेंगे (संकल्प लें )

 मंत्र 👉ऊँ  ह्रीं बटुकाय  आपदुद्धारणाय कुरु कुरु बटुकाय ह्रीं ऊँ फट् |

इस मंत्र का जप सुबह व शाम को सरसों के तेल का दीपक जलाकर कम से कम 108बार जप करें तो भैरव बाबा आपके परिवार की रक्षा अवश्य करेंगे इसमें कोई संदेह नही है ।

🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏

🕉️ तिथि -- द्वितीया 11:37 तक तत्पश्चात तृतीया 

☸️  पक्ष ---------- शुक्ल पक्ष 

☸️ नक्षत्र ---- उ०भाद्रपद 06:59 तक तत्पश्चात रेवती 

☸️करण ---- गर 11:37 तक 

☸️करण ---- वणिज 23:02 तक

🕉️ योग ------ गण्ड 09:30 तक तत्पश्चात वृद्धि 

☸️ वार ------ सोमवार 

 ☸️मास ------- आश्विन मास

☸️चन्द्र राशि ---- मीन राशि 

☸️सूर्य राशि ----- सिंह 

☸️ऋतु  --------- वर्षा 

☸️आयन --------- दक्षिणायण (उत्तर गोल )

☸️ संवत्सर  -------- नल

☸️विक्रम संवत  --------2079

☸️शाके --------1944

☸️कलियुगाब्द -------5124

⚛️सूर्योदय का मान लखनऊ⚛️

 🕉️सूर्योदय 🌞05:50

🕉️ सूर्यास्त 🌕 18:14

☸️दिनमान ------ 12:24

☸️रात्रिमान ---------- 12:36

☸️चन्द्रास्त 🌚--- 07:30

☸चन्द्रोदय 🌙--- 19:40

    🌷🌷लग्न सिंह 🌷🌷

ग्रह ✡️राशि ✡️अंश ✡️नक्षत्र 

सूर्य -- सिंह -- 25:03°-- पू०फाल्गुनी

चन्द्र -- मीन --- 15:49°-- उ०भापद्रपद 

मंगल --- वृष -- 17:59°--  रोहिणी 

बुध -- कन्या --- 14:34°-- हस्त

गुरु -- (व)---मीन --- 11:27°-- उ०भाद्रपद

शुक्र__ सिंह --- 14:17°-- पू०फाल्गुनी 

शनि-- (व)--मकर ---25:45°--धनिष्ठा

राहु --मेष --20:34°-- भरणी 

केतु --- तुला 20:34°-- विशाखा

🚩🚩🚩🚩🚩🚩🚩🚩

राहुकाल (सुबह) 07:23 से 08:56 तक अशुभकारक 

यमकाल 10:29 से 12:02 तक अशुभकारक 

गुलिक काल 13:35 से 15:08 तक शुभकारक 

अभिजित मुहूर्त 11:37 से 12:32 तक शुभकारक

 ♨️♨️ अग्निवास ज्ञान ♨️♨️

17+02+1 = 20 भागे 4 शेष 00 पृथ्वीलोक में हवन के लिए

शुभकारक ✅✅

🔱🔱 शिव वास ज्ञान  🔱🔱

17+17+5= 39 भागे 7 शेष 04 सभायां 

अशुभकारक,,❌❌

✡️✡️दिशा शूल विचार✡️✡️

सोमवार को पूर्व दिशा की यात्रा नही करनी चाहिए अगर यात्रा अति आवश्यक हो तो दर्पण देखकर अथवा काजू खाकर यात्रा कर सकते हैं,, सोमवार को पश्चिम दिशा की यात्रा शुभकारी होती है परन्तु गोधूलि बेला में यात्रा नही करनी चाहिए |

✡️आज क्या करें न करें ✡️

सोमवार को दाढी ,बाल व नाखून नहीं कटवाने नहीं चाहिए क्योंकि ऐसा करने से शिव भक्ति की हानि होती है।.....🌿

   🌿(ब्रह्मवैवर्त पुराण में लेख) 

         परन्तु जो लोग स्वयं प्रतिदिन दाढ़ी, बाल बनाते हैं उन्हें कोइ दोष नहीं होता है,, और न ही कोई लाभ या हानि होती है ,,🌿

🌿आज द्वितीया तिथि है तथा द्वितीया तिथि में बृहती(🍆 बैंगन या कटेहरी) का सेवन वर्जित है,,,क्योंकि ऐसा करने से भक्ति का नाश होता है 🌿

✳️ पंचक अहोरात्र ✳️

☸️ गण्ड मूल प्रारम्भ 06:07 से ☸️

✴️ द्वितीया तिथि की श्राद्ध आज ✴️

🐚⚱️महालयारम्भ (पितृपक्ष) 🐚⚱️

🍀🙏 राशि फल 🙏🍀

मेष राशि>> चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ 

परेशानियों के बारे में सोचते रहने और तिल का ताड़ करने की आपकी आदत आपके नैतिक ताने-बाने को कमज़ोर कर सकती है। आज के दिन आपको शराब जैसे मादक तरल का सेवन नहीं करना चाहिए, कोई दोस्त अपनी निजी समस्याओं के समाधान के लिए आपसे मश्वरा मांग सकता है। बेवजह का शक रिश्तों को खराब करने का काम करता है। यदि किसी बात को लेकर आपके मन में उनके प्रति संशय है तो उनके साथ बैठकर हल निकालने की कोशिश करें। किसी के साथ नयी परियोजना या भागीदारी वाले व्यवसाय को शुरू करने से बचें। ऑफिस से जल्दी घर जाने का प्लान आज आप ऑफिस पहुंचकर ही कर सकते हैं। घर पहुंचकर आप मूवी देखने या किसी पार्क में परिवार के लोगों के साथ जाने का प्लान बना सकते हैं। बिजली कटौती या फिर किसी अन्य वजह से आपको सुबह तैयार होने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, 


वृष राशि>> ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो 

आपके हँसी-मज़ाक़ का लहज़ा किसी दूसरे को आपकी तरह इस क्षमता को विकसित करने के लिए प्रेरित कर सकता है। आपसे उसे यह सबक़ मिलेगा कि ज़िंदगी की ख़ुशी बाहरी चीज़ों में नहीं, बल्कि ख़ुद के ही भीतर है। आज आपके ऑफिस का कोई सहकर्मी आपकी कीमती वस्तु चुरा सकता है इसलिए आज आपको अपना सामान ध्यान से रखने की जरुरत है। पारिवारिक मोर्चे पर चीज़ें अच्छी रहेंगी और अपनी योजनाओं के लिए आप पूरे सहयोग की उम्मीद कर सकते हैं। अप्रत्याशित रोमांस आपको अचानक मिल सकता है, अगर आप दोस्तों के साथ शाम को बाहर घूमने जाते हैं तो। किसी नयी परियोजना पर काम करने से पहले अच्छी तरह सोच-विचार लें। घर में पड़ी कोई पुरानी वस्तु आज आपको मिल सकती है जिससे आपको अपने बचपन के दिनों की याद सता सकती है और आप उदासी के साथ अपने दिन का काफी समय अकेले बिता सकते हैं। 


मिथुन राशि>> का, की, कु, घ, ड, छ, के, को, हा 

आज आप खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं, जो आपको तन्दुरुस्त बनाए रखेगा। आर्थिक जीवन की स्थिति आज अच्छी नहीं कही जा सकती आज आपको आपको बचत करने में मुूश्किलें आ सकती हैं। नए पारिवारिक व्यवसाय को शुरू करने के लिए शुभ दिन है। इसे सफल बनाने के लिए दूसरे सदस्यों की भी मदद लें। व्यावसायिक साझीदार सहयोग करेंगे और आप साथ मिलकर टलते आ रहे कामों को पूरा कर सकते हैं। उन लोगों से मेलजोल बढ़ाने से बचें जिनके साथ आपका वक्त खराब होता है। कोई पुराना दोस्त आपके और आपके जीवनसाथी की साझा यादों को तरोताज़ा कर सकता है।


कर्क राशि>> ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो 

कुछ दिलचस्प पढ़कर थोड़ी दिमाग़ी कसरत करें। संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहें। दोस्त मददगार और सहयोगी रहेंगे। बहादुरी भरे क़दम और फ़ैसले आपको अनुकूल पुरुस्कार देंगे। आपका खाली समय आज मोबाइल या टीवी देखने में बर्बाद हो सकता है। इससे आपके जीवनसाथी को आपसे खिन्नता भी होगी क्योंकि आप उनसे बात करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाएँगे। आपको उनसे कोई बढ़िया सरप्राइज़ मिल सकता है।


सिंह राशि>> मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे 

अपना धैर्य न खोएँ, ख़ास तौर पर मुश्किल हालात में। निवेश के लिए अच्छा दिन है, लेकिन उचित सलाह से ही निवेश करें। आपके बच्चे के पुरुस्कार वितरण समारोह का बुलावा आपके लिए ख़ुशनुमा एहसास रहेगा। वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके ज़रिए अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे। आपके ज़हन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए ख़ुशी के पलों को लाएगा। आपके कठिन परिश्रम को पुरस्कार मिलेगा, क्योंकि आपकी पदोन्नति हो सकती है। आर्थिक लाभ के बारे में न सोचें, क्योंकि आगे चलकर आपको इससे बहुत फ़ायदा होगा। वक्त सेे हर काम को पूरा करना ठीक होता है अगर आप ऐसा करते हैं तो आप अपने लिए भी वक्त निकाल पाते हैं। अगर आप हर काम को कल पर टालते हैं तो अपने लिए आप कभी समय नहीं निकाल पाएंगे। आज के दिन जीवन साथी पर किया गया संदेह आने वाले दिनों में आपके वैवाहिक जीवन पर बुरा प्रभाव डाल सकता है।


कन्या राशि>> टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो 

बच्चों के साथ खेलना बहुत अच्छा और सुकून देने वाला अनुभव रहेगा। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। अपना अतिरिक्त समय निःस्वार्थ सेवा में लगाएँ। यह आपको और आपके परिवार को ख़ुशी और दिली सुकून देगा। कार्यक्षेत्र में आपको कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। अपनी कमियों पर आपको काम करने की जरुरत है इसके लिए आपको अपने लिए समय निकालना चाहिए। वैवाहिक जीवन में निजता का ध्यान रखना भी आवश्यक है। लेकिन आज के दिन आप दोनों ज़्यादा-से-ज़्यादा एक-दूसरे के क़रीब जाना चाहेंगे।


तुला राशि>> रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते 

इससे पहले कि नकारात्मक विचार मानसिक बीमारी का रूप ले लें, आप उन्हें ख़त्म कर दें। ऐसा आप किसी दान-पुण्य के काम में सहभागिता के ज़रिए कर सकते हैं, जिससे आपको मानसिक संतोष मिलेगा। जमीन या किसी प्रॉपर्टी में निवेश करना आज आपके लिए घातक हो सकता है जितना हो सके इन चीजों में निवेश करने से बचें। अगर आप पार्टी करने की सोच रहे हैं, तो अपने अपने अच्छे दोस्तों को बुलाएँ। ऐसे कई लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढाएंगे। रोमांचक दिन है,  कुछ के लिए पार्ट-टाइम नौकरी अच्छा विकल्प है। वक्त से बढ़कर कुछ नहीं होता। इसलिए आप वक्त का सदुपयोग करते हैं लेकिन कई बार आपको जीवन को लचीला बनाने की जरुरत भी होती है और अपने घर परिवार के साथ समय बिताने की जरुरत होती है। आपको महसूस होगा कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत ख़ूबसूरत है।


वृश्चिक राशि>> तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू 

आज अपनी सेहत के चिंता करने की क़तई ज़रूरत नहीं है। आपके आस-पास के लोग आपको प्रोत्साहित करेंगे व सराहेंगे। आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं- लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापिस मिल सकते हैं- या फिर किसी नयी परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए अच्छा समय है। सावधान रहें, क्योंकि प्यार में पड़ना आज के दिन आपके लिए दूसरी कठिनाइयाँ खड़ी कर सकता है। आज के दिन आप कार्यक्षेत्र में कुछ बढ़िया कर सकते हैं। परिवार की जरुरतों को पूरा करते-करते आप कई बार खुद को वक्त देना भूल जाते हैं। लेकिन आज आप सबसे दूर होकर अपने आप के लिए वक्त निकाल पाएंगे। 


धनु राशि>> ये, यो, भा, भी, भू, ध, फ, ढ, भे, 

रक्तचाप के मरीज़ों को ख़ास ख़याल रखने और दवा-दारू करने की ज़रूरत है। साथ ही उन्हें कॉलेस्ट्रोल को क़ाबू में रखने की कोशिश भी करनी चाहिए। ऐसा करना आगे काफ़ी लाभदायक सिद्ध होगा। कुछ ज़रूरी योजनाएँ क्रियान्वित होंगी और ताज़ा आर्थिक मुनाफ़ा पहुँचाएंगी। आज के दिन औरों की राय सुनना और उनपर अमल करना महत्वपूर्ण होगा। आपकी ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा-  यह करिअर के मोर्चे पर उन बदलावों को करने का सही वक़्त है, जिनके बारे में आप लम्बे समय से सोच रहे हैं। आज के दिन अधिकांश समय ख़रीदारी और दूसरी गतिविधियाँ में जाएगा। आज के दिन आप वैवाहिक जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं।


मकर राशि>> भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी 

ध्यान और आत्म-चिन्तन लाभदायक सिद्ध होगा। आर्थिक जीवन में आज खुशहाली रहेगी। इसके साथ ही आप कर्जों से भी आज मुक्त हो सकते हैं। किसी धार्मिक स्थल या संबंधी के यहाँ जाने की संभावना है।  यात्राओं से व्यवसाय के नए मौक़े मिलेंगे। कोई आध्यात्मिक गुरू या बड़ा आपकी सहायता कर सकता है। आपके जीवनसाथी की बेरुख़ी दिन भर आपको उदास रख सकती है।


कुम्भ राशि>> गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा 

आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। आज आपको किसी अज्ञात स्रोत से पैसा प्राप्त हो सकता है जिससे आपकी कई आर्थिक परेशानियां दूर हो जाएंगी। दूसरों को प्रभावित करने की आपकी क्षमता आपको कई सकारात्मक चीज़ें दिलाएगी।  कामकाज में आपको काफ़ी फ़ायदा हो सकता है। आज आपको अपनेे ससुराल पक्ष से कोई बुरी खबर मिल सकती है जिसके कारण आपका मन दुखी हो सकता है और आप काफी समय सोच विचार करने में गंवा सकते हैं। अगर थोड़ी-सी कोशिश की जाए तो जीवनसाथी के साथ आज का दिन आपकी ज़िन्दगी के सबसे रोमानी दिनों में से एक हो सकता है।


मीन राशि>> दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची 

आपका आकर्षक बर्ताव दूसरों का ध्यान आपकी तरफ़ खींचेगा। आपके द्वारा धन को बचाने के प्रयास आज असफल हो सकते हैं हालांकि आपको इससे घबराने की जरुरत नहीं है स्थिति जल्द ही सुधरेगी। आज आपका मन ख़ुश होगा और आप अपने दोस्तों व परिवार के सदस्यों पर पैसे ख़र्च करने का आनंद लेंगे। मानसिक स्पष्टता आपको व्यवसाय में प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी। आप सारी पुरानी दुविधाएँ ख़त्म करने में भी सफल रहेंगे। आज के समय में अपने लिए वक्त निकाल पाना बहुत मुश्किल है। लेकिन आज ऐसा दिन है जब आपके पास अपने लिए भरपूर समय होगा। लगता है कि आपका जीवनसाथी आज बहुत ख़ुश है। आपको सिर्फ़ वैवाहिक जीवन से जुड़ी उसकी योजनाओं में मदद करने की ज़रूरत है।

✴️☘️ विशेष आग्रह ☘️✴️

  अपने घर में बच्चों के साथ दैनिक पूजन ,भगवान की आरती, माता, पिता व गुरुजनों को प्रणाम करना  व मस्तक पर तिलक एवं शिखा (चोटी) अवश्य धारण करायें व हिन्दू धर्म के संस्कार बच्चों को दें एवं शंखनाद करें और अपने पडोसी को व मित्रों को उपरोक्त संस्कार करने के लिए प्रेरित करें विशेष लाभ मिलेगा !

 ☘️🙏🏻आपका दिन मंगलमय हो🙏🏻☘️

🕉️ कुण्डली विचार, भविष्य की जानकारी, प्रश्न कुण्डली विचार हेतु सम्पर्क कर सकते हैं दक्षिणा आपकी इच्छानुसार गुगुल पे फोन नं0  9616515189पर,फ्री सेवा रविवार को 10बजे से रात्रि 10बजे तक  🕉️

 ⚛️⚛️⚛️🙏🏻🙏🏻⚛️⚛️⚛️

  पंडित महेश मिश्र नैमिष धाम

      कर्मकाण्ड मार्तण्ड

   मडियाॅव थाने के पीछे सीतापुर रोड                 लखनऊ

☎️  संपर्क सूत्र 

                  ---  9616515189

                  ----8858445389



डेस्क

No comments