Breaking News

Akhand Bharat

हनुमान जी की प्रतिमा स्थापित करने को लेकर दो पक्षों में हुआ पथराव, मौके पर पहुंची पुलिस, प्रधान सहित सात लोगों को लिया हिरासत में

 



रतसर (बलिया) गड़वार थाना क्षेत्र के बहादुरपुर कारी के पुरवा पृथ्वीबांध में रविवार को हनुमान जी की प्रतिमा स्थापित करने को लेकर दो पक्षों में कहासुनी के बाद विवाद हो गया। मारपीट व विवाद की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची जहां आक्रोशित लोगों ने पुलिस टीम पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने हनुमान जी की प्रतिमा को अपने कब्जे में ले लिया और हल्का बल प्रयोग कर लोगों को खदेड़ दिया। घटना के बाद गांव से प्रधान सहित सात लोगों को हिरासत में लेकर पुछताछ कर रही है। रात में ही एएसपी मौके पर पहुंच कर घटना स्थल का जायजा लिया।


ये है मामला 


बहादुरपुर कारी के पुरवा पृथ्वीबांध में पूर्व प्रधान ने कुछ साल पूर्व गांव के  15 लोगों को ग्राम समाज की भूमि को पट्टा कर दिया था। ग्रामीणों का कहना है कि पट्टे वाली जमीन पर छठ पर्व का घाट एवं पूजन दशकों से होता आ रहा है। पट्टे की जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इस विवाद को देखते हुए ग्राम प्रधान सहित ग्रामीणों ने पट्टे की जमीन पर रविवार को दिन में हनुमान जी की प्रतिमा स्थापित करना शुरू कर दिया, इसका विरोध करते हुए पट्टाधारक लामबंद हो गए। दोनों पक्षों में प्रतिमा स्थापना को लेकर कहासुनी के बाद धक्का मुक्की शुरू हो गई।


 एसओ की गाड़ी पर किया पथराव :


झगड़े की सूचना के बाद एसओ राज कुमार सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे,पुलिस ने सख्ती शुरु की तो इस दौरान पथराव शुरु हो गया। पथराव में एसओ की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई वहीं कुछ लोगों को हल्की चोटें आई। पथराव के बाद पुलिस ने पथराव कर रहे लोगों को खदेड़ दिया। पथराव की सूचना पर रात  में ही एडिसनल एसपी, क्षेत्राधिकारी समेत आधा दर्जन थानों की फोर्स एवं पीएसीसी बल मौके पर पहुंच गई I पुलिस अधीक्षक के निर्देश के बाद पुलिस ने हनुमान जी की प्रतिमा को कब्जे में लेकर थाने में रखवा दिया। साथ ही गांव में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए मौके पर पुलिस एवं पीएसी बल तैनात कर दिया गया है।वहीं प्रधान सहित सात लोगों को हिरासत में लिया गया है। 34 लोगों पर नामजद एवं 40 लोगों पर अज्ञात मुकदमा दर्ज कर पुलिस कार्यवाही में जुट गई है।


रिपोर्ट : धनेश पाण्डेय

No comments