Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

रेलवे स्टेशन जाने वाले संपर्क मार्ग के क्षतिग्रस्त होने से आमजन की बढ़ी मुश्किलें

 


रेवती - बलिया : प्रदेश सरकार द्वारा सभी जिलों के संपर्क मार्गो चाहे किसी विभाग की हो की समयावधि 15 नवंबर से 30 नवंबर तक बढ़ाकर गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए गए हैं । बावजूद क्षेत्र के रेलवे स्टेशन सहित रेवती नगर से हडियाकला , कुसौरीकला, दलछपरा श्रीनगर,गायघाट अघैला आदि जाने वाले आधा दर्जन संपर्क मार्गों के खस्ताहाल से लोगों को काफी दुश्वारियां झेलनी पड़ रही है। 

रेवती सहतवार मार्ग से नगर पंचायत , ब्लाक मुख्यालय होकर रेलवे स्टेशन जाने वाला डेढ़ कि मी लंबे सम्पर्क मार्ग के अत्यधिक जर्जर व क्षतिग्रस्त होने से ट्रेन पकड़ने आने जाने वाले दैनिक यात्रियों सहित लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। संपर्क मार्ग में जगह जगह गड्ढा वह पटरी के समाप्त होने से सवारी के साथ साथ पैदल चलने वाले राहगीर भी आये दिन चोटिल होते रहते हैं। एक महिनें में आधा दर्जन ई रिक्शा पलटने से एक दर्जन से अधिक दैनिक यात्री घायल हो चुके हैं । 

 यह संपर्क मार्ग पांच दशक से अधिक पुरानी है। सन 2001 में पूर्व मंत्री स्व: बच्चा पाठक के कार्यकाल में लगभग 8 लाख की लागत से संपर्क मार्ग की पीचिंग का कार्य हुआ था। पुनः सन 2012 में इसका मरम्मत कार्य हुआ। इसके बाद शासन प्रशासन व जन प्रतिनिधियों की उपेक्षा के चलते एक दशक से यह संपर्क मार्ग काफी डेमेज हो चुका है। इस मार्ग से रेलवे स्टेशन के अलावे कंचनपुर, छोटकी बेलहरी, नौवाबारा, कुवापीपर,  आदि आधा दर्जन गांवों के दस हजार से अधिक आबादी का आवागमन होता है।


पुनीत केशरी

No comments