Breaking News

Akhand Bharat

सनबीम बलिया के छात्र बिकास कुमार तिवारी ने एनसीसी के आई एम ए कैंप में बनाई अपनी जगह

 



रिपोर्ट : धीरज सिंह


बलिया जिले के अगरसंडा ग्राम स्थित सनबीम स्कूल में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, विद्यालय का प्रत्येक विद्यार्थी अपनी अलग प्रतिभा का धनी है। फिर चाहे क्षेत्र खेल का हो या शैक्षिक विद्यार्थियों का प्रदर्शन सदैव सराहनीय ही रहता है।इसी क्रम में विद्यालय के ही कक्षा बारहवीं के छात्र बिकास ने अपने उत्तम प्रतिभा का परिचय देते हुए राष्ट्रीय मिलिट्री अकादमी (आई एम ए) के कैंप में स्थान प्राप्त कर न केवल विद्यालय अपितु जिले का नाम भी रोशन किया है।


विदित हो कि जिले में सनबीम स्कूल प्रथम निजी विद्यालय है जिसे  93 यूपी बटालियन एनसीसी की वरीयता प्राप्त हुई है तथा विद्यालय के छात्र बतौर कैडेड एनसीसी की समस्त कैंप में पूरी निष्ठा से अपना सर्वोत्तम प्रदर्शन देते हैं।

 

इस वर्ष भी बिकास ने पूरे सत्र में आयोजित सभी चारों कैंप में अपने उत्कृष्ठ प्रदर्शन द्वारा जिले के 93 यूपी बटालियन के लगभग 2465 कैडेडों को पछाड़कर एनसीसी के सर्वोत्कृष्ट 10 दिवसीय कैंप आई एम ए (इंडियन मिलिट्री अकादमी) में स्थान प्राप्त किया। यह कैंप देहरादून में दिनांक 18दिसंबर से 27 दिसंबर तक संचालित की जाएगी।


बिकास की इस सफलता से संपूर्ण विद्यालय अत्यंत प्रसन्न है । विद्यालय के निदेशक डॉ कुंवर अरूण सिंह ने कहा कि  यह विद्यालय के लिए अत्यंत गर्व की बात है कि विद्यालय का छात्र राष्ट्रीय स्तर पर अपने जिले सहित विद्यालय का नाम रोशन कर रहा है। उन्होंने बिकास की इस उपलब्धि पर विद्यालय के प्रशासक संतोष चतुर्वेदी एवं पंकज कुमार सिंह को भी निरंतर कैडेडो का उत्साहवर्धन करते एवं उचित मार्गदर्शन देने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह ने इस अप्रतिम सफलता पर सभी को बधाई दी।

No comments