Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

डा. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा की बांह क्षतिग्रस्त किए जाने के मामले में एक गिरफ्तार



 

रेवती (बलिया):चौबेछपरा गांव के बौद्ध मठ के अशोक वाटिका में स्थापित डां भीमराव अम्बेडकर के प्रतिमा के बांह व छड़ी क्षतिग्रस्त किए जाने के सम्बन्ध पुजारी श्रवण वर्मा की तहरीर पर पुलिस द्वारा अज्ञात के खिलाफ 295,427 आई पी के तहत मुकदमा कायम किया गया है। सीओ बैरिया मु. उस्मान ने बताया कि घटना की जांच के दौरान चंद्रशेखर सिंह निवासी चौबेछपरा को गिरफ्तार किया गया है। शान्ति व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए गांव में पुलिस तैनात कर दीं गई है । ग्रामीणों के सहयोग से नई प्रतिमा आ चुकी है। पुलिस की उपस्थिति में उसे लगाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 

बताते चलें कि शुक्रवार की रात बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के प्रतिमा की बांह व छड़ी क्षतिग्रस्त किए जाने से शनिवार की सुबह लोगों में गहरा आक्रोश व्याप्त हो गया। 

घटना की सूचना पर सीओ बैरिया मु. उस्मान, एस एच ओ हरेन्द्र सिंह मय फोर्स मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों से वार्ता कर टूटी प्रतिमा की बांह का मरम्मत कराए जाने पर नई प्रतिमा लगाने की मांग करते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। सीओ द्वारा नई प्रतिमा लगाए जाने के आश्वासन पर मामला शांत हुआ। इस दौरान चौबेछपरा के प्रधान प्रतिनिधि विरेश तिवारी, छेड़ी के अरविंद सिंह, पूर्व प्रधान नरेन्द्र सिंह, अरूण सिंह, अशोक कुमार, चनेश्वर राम आदि मौजूद रहे।


रिपोर्ट  पुनीत केशरी


No comments