Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सोनाडीह स्थित मां भागेश्वरी देवी मंदिर के प्रांगण का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण




बलिया। जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने ग्राम पंचायत सोनाडीह के विकासखंड सीयर के भागेश्वरी देवी मंदिर के प्रांगण का निरीक्षण किया। इससे पहले भी जिलाधिकारी इस मंदिर में आ चुकी थी और इसके रखरखाव तथा मंदिर के जर्जर हो चुके भवनों का जीर्णोद्धार करने का निर्देश दिया था। उसी के क्रम में शुक्रवार को उन्होंने वहां पर मंदिर के दर्शन करने वाले दर्शनार्थियों के लिए आश्रय स्थल, पूजा स्थल और सड़क के निर्माण का कार्य देखा। 

जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी बेल्थरा रोड को निर्देश दिया कि जल्द ही यहां पर महिलाओं के लिए पिंक शौचालय और पुरुषों के लिए अलग शौचालय की व्यवस्था की जाए। साथ ही प्रकाश व्यवस्था के लिए सोलर लाइट लगाने और लोगों को बैठने के लिए शेड  की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने वहां के अमृत सरोवर का भी निरीक्षण किया और निर्देश दिया कि मंदिर में साफ सफाई की व्यवस्था की जाए और लगने वाले मेले के समय सुरक्षा व्यवस्था रखी जाए।


जिलाधिकारी ने मंदिर के प्रांगण में पौधारोपण किया और कहा  कि हमें अपनी संस्कृति के साथ पर्यावरण को भी बचाए रखना है। जिलाधिकारी के उपरांत सीडीओ प्रवीण वर्मा ने भी पौधारोपण किया।

इस अवसर पर उप जिला अधिकारी दीपशिखा सिंह,सीडीओ प्रवीण वर्मा के अतिरिक्त ग्राम पंचायत के सभी कर्मचारी गण उपस्थित थे।



रिपोर्ट धीरज सिंह

No comments