Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सुचिता पूर्ण परीक्षा कराने में कक्ष निरीक्षकों की कमी , केंद्र व्यवस्थापकों के लिए बनी चुनौती


 

रेवती (बलिया ):गुरुवार से प्रारंभ हो रहे हाईस्कूल व इन्टरमीडिएट परीक्षा की प्रशासनिक स्तर पर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। किन्तु कक्ष निरीक्षकों की कमी के चलते सुचिता पूर्ण परीक्षा कराना केंद्र व्यवस्थापकों के लिए चुनौती बन गया है। 

रेवती इन्टर कालेज के प्रधानाचार्य अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि विद्यालय में हाईस्कूल के 493 व इन्टर के 505 कुल लगभग 1000 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। 15-15 कक्षों के लिए 24 कक्ष निरीक्षकों के सापेक्ष में मात्र 10 ही कक्ष निरीक्षक मिलें हैं। खंड शिक्षा अधिकारी से लिखित मांग किए जाने के बाद भी इसकी पूर्ति नहीं हो रही है। ऐसे में सुचिता पूर्ण परीक्षा कराने में तमाम परेशानी झेलनी पड़ सकती है। पी डी इन्टर कालेज कालेज के प्रधानाचार्य के डी मिश्र ने बताया कि हमारे यहां लगभग 11 सौ परीक्षार्थी है। 33 के सापेक्ष में 14 कक्ष निरीक्षक मिलें हैं जो अपर्याप्त है। 

एस एच ओ हरेंद्र सिंह ने बताया कि थाना क्षेत्र में रेवती इन्टर कालेज,पी डी इन्टर कालेज गायघाट ,एन डी इन्टर कालेज छेड़ी,पियरौटा व नारायणगढ कुल पांच परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। सुरक्षा के सारे प्रबन्ध पूर्ण कर लिए गए है।


रिपोर्ट पुनीत केशरी

No comments