Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

आग लगने की दो अलग अलग घटनाओं में दो दर्जन रिहायशी प्लानी की झोपड़ीयां जलकर नष्ट



 

रेवती( बलिया):रेवती नगर व लमुही गांव के यादव बस्ती में रविवार की रात आग लगने की दो अलग अलग घटनाओं में 12 लोगों के प्लानी के घर सहित घर गृहस्थी का सारा सामान जल कर नष्ट हो गया

नगर के वार्ड नं आठ में सूचित राजभर के परिवार के लोग रविवार की रात खाना खाकर पक्के मकान में सो रहे थे। इसी बीच सामने स्थित टिन शेड की झोपड़ी में अज्ञात कारणवश आग पकड़ लिया। सूचित के घर की मंगीता कुमारी का बाया हाथ व पैर भी झुलस गया। वह इण्टर की परीक्षार्थी भी है। टीन शेड के चार मड़हे सहित आठ बकरियां, दो मुर्गी जल कर मर गई। लोगो ने बड़ी मशक्त के बाद आग पर काबू पाया । मौके पर पहुंचे समाजसेवी कनक पाण्डेय,  अभिज्ञान तिवारी , मांडलू सिंह, पप्पू पाण्डेय ने अपने स्तर से सहयोग कर प्रशासन से सहायता दिलाने का आश्वासन दिया ।

दूसरी घटना के अनुसार लमुही ग्राम के यादव बस्ती में रविवार की रात शिवजी यादव के घर के पिछवाडे से अज्ञात कारण से लगी आग से प्लानी का घर धू धू कर जलने लगा। गांव वालों के लाख प्रयास के बावजूद शिवजी यादव,शंभू, उपेंद्र, नगेंद्र, जीतेंद्र, पारसनाथ, घुघुली, राजकली देवी आदि ग्यारह लोगों की 20 रिहायशी झोपड़ीयां सहित घर गृहस्थी का सारा सामान जल कर नष्ट हो गया। इस आग के चलते शिवजी यादव की एक गाय जल कर मर गई। शंभू यादव की एक बकरी जल कर मर गई तथा एक बाईक भी जल गया। तत्कालिक सहायता के तौर पर प्रधान अक्षय यादव व समाजसेवी दयानंद यादव द्वारा पीड़ित परिवारों के भोजन व प्लास्टिक के तिरपाल आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जा रही है।


रिपोर्ट पुनीत केशरी

No comments