Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सुखद अनुभूति देने वाला बलिया का कार्यकाल


 


बलिया: निवर्तमान डीएम सौम्या अग्रवाल के स्थानांतरण के बाद उनका सम्मान समारोह कलेक्ट्रेट सभागार में बुधवार को हुआ। अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि बलिया में बतौर डीएम आठ महीने का कार्यकाल काफी सुखद अनुभूति देने वाला रहा। यहां कभी कोई दिक्कत समझ में नहीं आयी। यहां बहुत सारे कार्य किए गए, जो जमीन पर दिखा। मुख्यमंत्री जी का हर एक भ्रमण सकारात्मक रहा। उन्होंने कहा कि यहां के लोग बहुत अच्छे हैं। सच्चे मन से जुड़ने पर यहां के लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा। उन्होंने सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को यही सन्देश दिया कि हर कोई सकारात्मक सोच के साथ काम करें। सबको अंत में सबको शुभकामनाएं देते उज्ज्वल भविष्य की कामना की।


*जब हाईस्कूल में था, तभी हुआ था प्रभावित*


सम्मान समारोह में एक अजीब किस्सा सामने आया। एसडीएम बैरिया आत्रेय मिश्र ने अपना अनुभव शेयर करते हुए कहा कि निवर्तमान डीएम जब महराजगंज में सीडीओ थीं, तब वह हॉली क्रॉस स्कूल में 10वीं में थे और एक कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर आयीं थीं। इनके रूप में एक आईएएस ऑफिसर को देख काफी प्रभावित हुआ था और स्वयं भी आईएएस अफसर बनने की ठान ली थी। आज अगर एसडीएम के रूप में हूँ तो इसमें मैडम की ओर से मिली प्रेरणा भी काफी सहायक साबित हुई है।


*वक्ताओं ने इन उपलब्धियों का किया बखान*


एडीएम, सीआरओ, सीएमओ सहित अन्य अधिकारियों ने अपने सम्बोधन में निवर्तमान डीएम की तमाम उपलब्धियों को गिनाया। वक्ताओं ने कहा कि बलिया को मेडिकल कालेज की जमीन चिन्हित करने में जिलाधिकारी का विशेष सहयोग रहा। इनकी विशेष रुचि का ही परिणाम रहा कि जमीन ढूंढकर चिन्हित की जा सकी। सुरहाताल को पर्यटन के क्षेत्र में विकसित करना भी खास उपलब्धि रही। बलिया के लिए यह बहुत बड़ा काम हुआ। किसी भी अधिकारी के सामने जो भी समस्याएं आयी, उसको अपने ऊपर लेकर उसका समाधान कराना भी बेहतर नेतृत्व क्षमता का अनूठा उदाहरण बताया।


रिपोर्ट त्रयंबक पांडेय गांधी

No comments