Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सनबीम स्कूल में किंडरगार्टन नौनिहालों का संपन्न हुआ दीक्षांत समारोह




 

बलिया -शिक्षण  क्षेत्र में  प्रथम पायदान ' *किंडरगार्टन* ' जहां विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रेरित होते हैं,भाषा सीखते हैं,अर्थ ग्रहण करते हैं। यह वह स्थान है जहां विद्यार्थी प्रथम बार समूह में बैठकर अपनी अभिव्यक्ति प्रकट करता है एवम उन्हें विकसित करना सीखता है। 

 विदित हो कि  किंडरगार्टन में शिक्षा ग्रहण करने के पश्चात विद्यार्थी शिक्षा के अग्रिम चरणों में प्रवेश करता है। इसी क्रम में बलिया के अगरसंडा ग्राम स्थित सनबीम स्कूल में किंडरगार्टन वर्ग के " के जी -2"  के विद्यार्थियों  का दीक्षांत समारोह अत्यंत भव्यता एवम उत्साह के साथ संपन्न किया गया।


कार्यक्रम की शुरुआत विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह द्वारा तुलसी वेदी पर दीप प्रज्वलन के साथ की गई। इसके बाद विद्यालय के किंडरगार्टन रूपी बगीचे के नन्हे भौरों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम की प्रस्तुति की गई जिसमे के जी प्रथम की छात्र  छात्राओं द्वारा इट्स टाइम टू डिस्को तथा आई एम ए डिस्को डांसर गाने पर शानदार प्रस्तुति दी गई। इस क्रम में बाल मंडली द्वारा प्रस्तुत शिव स्तुति ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी अभिभावकों एवम विद्यालय के सदस्यों को मंत्रमुग्ध कर दिया।इस दीक्षांत समारोह में कक्षाध्यापिका क्रमशः श्रीमती सुष्मिता रानी सिंह, निधि गुप्ता एवम विद्यार्थीगण आदित्री सिंह,नमन मौर्य ने अपने खट्टे मीठे अनुभवों को सभी के साथ साझा किए जिसे सुनकर सभी भाव विभोर हो उठे।


कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह ने सभी सम्मानित विद्यार्थियो को उनके आगामी कक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए ढेरों आशीष प्रदान किया तथा उनके अभिभावकों को भी सही दिशा निर्देश देते रहने के लिए प्रेरित किया। 


कार्यक्रम के अंत में किंडरगार्टन वर्ग की समन्वयिका श्रीमती निधि सिंह ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी सम्मनित जनों का आभार का व्यक्त किया तथा कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु अध्यापिकाओं का धन्यवाद किया। 

इस अवसर पर विद्यालय प्रशासक श्री संतोष कुमार चतुर्वेदी,वरिष्ठ समन्वयक क्रमशः श्री पंकज सिंह, सहर बानो,श्रीमती नीतू पांडेय की उपस्थिति सराहनीय रही।


रिपोर्ट त्रयंबक पांडेय गांधी

No comments