Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जांच के नाम पर हो रहा शिक्षकों का उत्पीड़न बंद हो: सीबेशिसं


 

- सीनियर बेसिक शिक्षकों की बैठक में छाया उत्पीड़न का मुद्दा


बलिया। उत्तर प्रदेश सीनियर बेसिक शिक्षक संघ के जनपदीय इकाई की बैठक रविवार को आवास विकास कालोनी स्थित एक लॉन में हुई। जिसमें शिक्षकों व पदाधिकारियों ने जांच के नाम पर हो रहे उत्पीड़न के विरुद्ध आवाज बुलंद हुई। बैठक में यह निर्णय लिया गया कि 16 मार्च को जिलाधिकारी को पत्रक सौंपा जाएगा।

बैठक में सबसे पहले बलिया तहसील के अध्यक्ष के रूप में दिलीप सिंह व हनुमान गंज के ब्लाक अध्यक्ष के रूप में निर्भयशंजर राय का चयन किया गया। दोनों नवनियुक्त पदाधिकारियों का माला पहनाकर स्वागत किया गया। इसके बाद सभी के द्वारा मांग की गई कि पुरानी पेंशन बहाल किया जाय। चयन वेतनमान व प्रोन्नत वेतनमान की पत्रावलियों का निस्तारण अविलंब किया जाय। शिक्षणेत्तर कर्मचारियों का एसीपी पत्रावली निस्तारित की जाय। मध्यान्ह भोजन योजना की जांच के नाम पर मण्डलीय समन्वयक राजेश द्वारा किया जा रहा विद्यालयों का उत्पीडन बंद हो। जांच के नाम पर जनपद के जिन-जिन विद्यालयों के कर्मचारियों का वेतन


अवरुद्ध है, यथाशीघ्र अवमुक्त किया जाय। सहयता प्राप्त विद्यालयों में निशुल्क पुस्तक वितरण में भेदभाव बंद किया जाय। कोरोना काल के समय का बकाया महंगाई का भुगतान किया जाय। बैठक में यह भी मांग की गई कि जांच के नाम पर शिक्षा विभाग की छवि धूमिल करना बंद हो। डीबीटी की समस्त जिम्मेदारी खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय को दी जाय। मांग किया कि पूर्व में दिए गए टीएलएम को पुनः दिया जाय।

अंत में निर्णय लिया गया कि 16 मार्च को जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना में अधिक से अधिक सहभागिता हो। बैठक में अबीर-गुलाल लगाकर एक दूसरे को होली की बधाई दी गई। तय हुआ कि अगली बैठक 23 अप्रैल को इसी स्थान पर होगी। इस अवसर पर वरिष्ठ प्रांतीय उपाध्यक्ष सुशील कुमार पांडेय कान्हजी, अमित सिंह, अनूप सिंह, रामप्रताप सिंह, लक्ष्मण यादव, रामप्रवेश यादव, नरायण दत्त तिवारी, अनिल उपाध्याय, अरुण सिंह, विनोद मिश्रा आदि थे। अध्यक्षता जिलाध्यक्ष अशोक केशरी ने किया।


रिपोर्ट त्रयंबक पांडेय गांधी

No comments