Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

पीसीएस परीक्षा की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी ने की बैठक


 


बलिया। जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने 14 मई को होने वाली सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2023 को लेकर पर्यवेक्षक, समन्वय सर्वेक्षक, अतिरिक्त पर्यवेक्षक, सेक्टर मजिस्ट्रेट ,स्टैटिक मजिस्ट्रेट सहायक पर्यवेक्षक ,परीक्षा सहायकों एवं नोडल अधिकारियों की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में ली । 

जिलाधिकारी ने विद्यालय प्रबंधकों से कहा  कि  परीक्षा से पूर्व सभी तैयारियां कर ली जाएं। साथ ही सभी कक्षाओं में सीसीटीवी कैमरे अवश्य लगाए जाए और विद्यार्थियों के बैठने के लिए बेंचो की व्यवस्था की जाए। कक्षों की साफ-सफाई की व्यवस्था की जाए साथ ही विद्यार्थियों को पीने के लिए पानी की व्यवस्था हो ।उन्होंने कहा कि प्रत्येक केंद्र पर एक स्टैटिक मजिस्ट्रेट की नियुक्ति होगी। स्टैटिक मजिस्ट्रेट अपनी तैनाती के केंद्र पर परीक्षा प्रारंभ होने से परीक्षा समाप्ति तक केंद्र पर भ्रमणशील रहेंगे। 

जनपद में यह परीक्षा पहली बार होने जा रही है इसलिए अत्यधिक सतर्कता की आवश्यकता है। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन अधिकारियों को जो भी कार्य दिए गए हैं उसको भली-भांति समझ ले और परीक्षा के दौरान उसका पालन करें। यह बहुत संवेदनशील परीक्षा है। केंद्र व्यवस्थापक, स्टैटिक मजिस्ट्रेट और सेक्टर मजिस्ट्रेट आपस में समन्वय रखेंगे।


रिपोर्ट त्रयंबक पांडेय गांधी 

No comments