Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

राजीव राय अगर मेरे भाई छोटे लोहिया जनेश्वर मिश्र का कर्ज चुकाया है तो हमसे लेले, पुनः गया जाकर अपने भाई का पिंडदान कर लूंगा : पंडित तारकेश्वर मिश्र

 





 आपत्तिजनक भाषण देने पर जनेश्वर मिश्र के अनुज पंडित तारकेश्वर मिश्र ने जनेश्वर मिश्र के संबंध में संबंध में दिए गए बयान


बलिया ।  समाजवाद के पुरोधा छोटे लोहिया पंडित जनेश्वर मिश्र के संदर्भ में सपा के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय द्वारा बैरिया में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में गैर जिम्मेदाराना बयान देने पर छोटे लोहिया के अनुज पूर्व मंत्री व राष्ट्रीय सचिव तारकेश्वर मिश्र ने घोर आपत्ति जताई है।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को बैरिया में समाजवादी पार्टी के आयोजित कार्यक्रम में राजीव राय ने अपने संबोधन के दौरान कहा था कि पंडित जी के निधन के बाद दिल्ली में मैंने उनका उधारी चुकाया है, राशन पानी का बकाया जमा किया है तथा उनके परिवार का खर्चा दिया है। उक्त बातें पार्टी का कार्यक्रम खत्म होने के बाद सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुई। जिसको लेकर क्षेत्र में चर्चा का विषय हो गया। जिसने राजीव राय की बात सुनी उसने उनके बयान की निंदा की। चाहे वह समाजवादी पार्टी का हो या किसी अन्य दल का। इसी क्रम में पत्रकारों ने सोमवार को राजीव राय के बयान के संदर्भ में पूर्व मंत्री पंडित तारकेश्वर मिश्र से उनके सुभनथहीं स्थित आवास पर प्रतिक्रिया जाननी चाही। तो वह काफी मर्माहत थे। कहा राजीव राय के बयान से हम लोग मर्माहत हैं। उस पूरी रात मैं सो नहीं पाया। मैंने फोन करके राजीव राय से कहा कि मैंने इस शर्त के साथ गया में पिंडदान दिया है कि मेरे परिवार के पूर्वजों का कोई बकाया नहीं है। अगर उन्होंने पैसा दिया है तो वह हमसे ले ले। मैं पुनः गया जाकर अपने भाई का पिंडदान कर लूंगा। उन्होंने कहा कि यह बचकाना बयान है। मेरे भाई चार बार केंद्रीय मंत्री और 6 बार सांसद रहे हैं। मैं सरकारी सेवा में अच्छे पद पर था। मेरा बेटा अच्छे पद पर है। मेरा पूरा कुनबा अभाव में नहीं है। जहां तक बकाया की बात है यह बात सत्य से बिल्कुल परे है। इसकी निंदा करता हूं। इस तरह की बातें राजीव राय को नहीं करनी चाहिए थी। क्योंकि पूरा जीवन समाजवाद के लिए मेरे भाई ने काम किया। उनके निधन के बाद इस तरह का बयान पार्टी हित में भी नहीं है, और हमे ऐसी बात पीड़ित कर रहा है।


By Dhiraj Singh





No comments