Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

बलिया के सभी ग्राम पंचायतों व विकासखण्ड मुख्यालयो पर 11342 प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के लाभार्थियों को आवास की चाभी वितरण कर, कराया गृह प्रवेश

 


बलिया: प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत शुक्रवार को गंगा बहुउद्देशीय सभागार में परियोजना निदेशक उमेशमणि त्रिपाठी ने बताया कि जिले के सभी ग्राम पंचायतों और सभी विकासखण्ड मुख्यालयो पर 11342 लाभार्थियों को आवास की चाभी वितरण और गृह प्रवेश कराया गया।। पूरे जनपद में 22165 लाभार्थियों को इस योजना का लाभ मिला है। जिलाधिकारी रवींद्र कुमार ने लाभार्थियों को चाभी दी। इसके अलावा कार्यक्रम में पीएम स्वनिधि योजना के छः लाभार्थी को ऋण स्वीकृति पत्र तथा आयुष्मान भारत योजना के चार लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड दिया गया।

इस अवसर पर सभागार में मौजूद सभी लाभार्थी व उनके परिजनों को वाराणसी में चल रहे प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया गया। साथ ही स्वास्थ्य, शिक्षा, श्रम, डूडा जैसे विभाग के अधिकारियों ने आम जनता के हित में चलाई जा रही सरकारी योजनाओं और उसका लाभ लेने के तरीके की विधिवत जानकारी दी।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि यह आवास योजना हाउसिंग फिर ऑल के लक्ष्य की ओर बढ़ता एक मजबूत कदम है। इस अवसर पर जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा और परियोजना निदेशक उमेश मणि त्रिपाठी मौजूद थे।


प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए गए घरों की चाबी पात्रों को सौंपी गई

दुबहर, बलिया :- क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में शुक्रवार के दिन प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत बनाए गए आवास के स्वामियों को समारोह आयोजित कर चाबी का वितरण गृह प्रवेश के कार्यक्रम में किया गया।
क्षेत्र के ग्राम पंचायत अखार में लघु सिंचाई विभाग के अवर अभियंता उदयभान मल्ल ने लगभग 65 लोगों को आवास की चाबी उपलब्ध कराई । इसी तरह क्षेत्र के अनेक गांव में प्रधान पंचायत सचिव एवं नोडल अधिकारियों द्वारा चाबी वितरण एवं गृह प्रवेश के कार्यक्रम को संपन्न कराया गया । इस मौके पर ग्राम पंचायत अखार में प्रधान जय कुमार सिंह, सचिव सुनील कुमार तिवारी, पिंटू पासवान, धीरा सिंह, रीना देवी, अनिल राम सहित अनेक लोग उपस्थित रहे ।



विभिन्न ग्राम पंचायतों में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को वितरित की गई चाभी


रेवती (बलिया) स्थानीय विकास खंड के विभिन्न ग्राम पंचायतों में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को चाभी वितरित किया गया। मूनछपरा में प्रधान विनय शंकर पांडेय ने ग्राम पंचायत अधिकारी प्रमोद कुमार व रोजगार सेवक वेद प्रकाश चौबे की उपस्थिति में 16 लाभार्थियों को चाभी वितरित की।विसुनपुरा ग्राम पंचायत के पंचायत भवन पर प्रधान अर्जुन चौहान द्वारा 52 लाभार्थियों को चाभी दिया गया। ग्राम पंचायत अधिकारी शशांक शेखर मौजूद रहे।




लाभार्थियों को चाभी सौंपते समय कहा किसी को मत देना एक रुपया


हल्दी। विकास खंड बेलहरी के डवाकरा हाल में शुक्रवार को प्रधानमंत्री आवास  योजना के तहत बने आवासों की प्रतीकात्मक चाभी मृत्युंजय तिवारी ने लाभार्थियों को सौंपा
बेलहरी ब्लाक में  2022-23 में चयनित कुल 1053 लाभार्थियों में से 264 लोगों का आवास पूर्ण रूप से तैयार हो गया है। इस मौके पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि मृत्युंजय तिवारी व एकाउंट बृजेश गुप्ता द्वारा सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की विस्तार से जानकारी देने के साथ ही इसका लाभ उठाने की बात कही। श्री गुप्ता ने कहा कि सरकार का लक्ष्य है की हर घर विहीन व्यक्ति के छत का सपना पूरा किया जाएगा। अधिकतर लोगों को छत मुहैया कराया जा चुका है साथ ही जो लोग वंचित है उन्हे भी जल्द इस योजना में शामिल कर लाभान्वित किया जायेगा। बृजेश गुप्ता ने कहा कि कोई भी आवास के नाम पर पैसा मांगे तो देना नहीं है। कुछ सुनने में आ रहा है कि कुछ लोग अधिकारियों के नाम पर पैसा मांग रहे है।आवास के नाम पर कोई अधिकारी कर्मचारी पैसा नहीं लेता है।इस मौके नागेन्द्र सिंह,डा संपूर्णानंद,चंदन ओझा,पिन्टू सिंह, मुहम्मद सुफीजान अहमद प्रदीप सिंह, प्यारे लाल आदि लोग उपस्थित रहे।




बीडीओ रमेश यादव ने दिया 100लाभार्थियों को पीएम आवास की प्रतीकात्मक चाभी


गड़वार(बलिया): शासन के निर्देशानुसार स्थानीय ब्लॉक के डवाकरा हाल में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत गृह प्रवेश व चाभी वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।बीडीओ रमेश यादव की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में ब्लॉक के विभिन्न ग्राम पंचायतों से आए हुए लगभग 100लाभार्थियों को प्रतीकात्मक चाभी का वितरण किया गया।इस मौके पर बीडीओ रमेश यादव द्वारा सभी लाभार्थियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में विस्तार से अवगत कराया गया।इस मौके पर प्रधान संघ के ब्लॉक अध्यक्ष अनिल यादव,संजय कुमार,अरविंद यादव,विनोद सिंह आदि उपस्थित रहे।

रिपोर्ट:- धीरज सिंह, नितेश पाठक, पुनीत केशरी, एस के द्विवेदी, पीयूष श्रीवास्तव

No comments