Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

एसडीएम ने किया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण, अनुपस्थित मिले 7 चिकित्साकर्मियों का वेतन रोकने को किया संतुति




बलिया :एसडीएम बैरिया आत्रेय मिश्र ने बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा का औचक निरीक्षण किया व्यवस्था में सुधार का दिया निर्देश अनुपस्थित कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की की संस्तुति।

उल्लेखनीय है कि एसडीएम दोपहर एक बजे सीएचसी सोनबरसा पहुंचे और सीधे अस्पताल के दूसरे मंजिल पर बने लैब का निरीक्षण करने पहुंचे।



जहां जांच के लिए लैब में लगाई गई तीनों की तीनों मशीनें खराब मिली वहीं जांच कराने वाले लोगों विशेषकर महिलाओं के बैठने के लिए बेंच व पंखे का अभाव देख एसडीएम बिफर गए। जब उन्होंने पूछा पंखा क्यों नहीं लगा है और बैठने की व्यवस्था क्यों नहीं है तो विभागीय लोग एक दूसरे का मुंह ताकने लगे बाद मे कर्मचारियों ने तत्काल पंखा लगवाने व बेंच की व्यवस्था करने का भरोसा उप जिलाधिकारी को दिया वही लैब में लगे सीबीसी मशीन एंटी एनालाइजर मशीन व बायोकेमिकल जांच मशीन आदि के खराब होकर बंद पड़े रहने पर एसडीएम ने नाराजगी जताते हुए अधीक्षक से तुरंत उसे ठीक कराने को कहा उप जिलाधिकारी अस्पताल के उपस्थिति पंजिका का निरीक्षण किया । 



जिसमें सात चिकित्सा कर्मी अनुपस्थित मिले इनमें प्रदीप पांडेय, रामप्रवेश दूबे, आनंद सिंह, ओम प्रकाश पांडेय, हयात अली, मनोज यादव, स्टाफ नर्स प्रियंका, पुनीत श्रीवास्तव बाबू का एक दिन का वेतन काटने के लिए जिलाधिकारी के माध्यम से सीएमओ को पत्र भेजा।


By - Dhiraj Singh



No comments