Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ व आर्ट ऑफ लिविंग के सदस्यों द्वारा फलदार व कई छायादार वृक्षों का किया गया पौधरोपण




By : Dhiraj Singh


बलिया : पर्यावरण का संरक्षण, वृक्षों के कटान को रोकना, अधिकाधिक पौधों का रोपण और उनका पालन, जल संरक्षण को लेकर समाज में जागरूकता उत्पन्न करने की दृष्टि से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ बलिया के पर्यावरण एवं सेवा विभाग द्वारा आज दिनांक 23 जुलाई 2023 को अगरसंडा स्थित सदाफल महाराज के आश्रम के बगल में स्थित परिसर में वृक्षारोपण किया गया। बलिया नगर के सह नगर संघचालक परमेश्वरनश्री, संघ परिवार व आर्ट ऑफ लिविंग के सदस्यों द्वारा आम व कई छायादार वृक्षों का रोपण किया गया।


इस अवसर पर परमेश्वरनश्री ने बताया कि धरती को सुंदर व जीवन के अनुकूल बनाये रखने के लिए वृक्षारोपण आवश्यक है। उन्होंने बताया कि एक वृक्ष दस पुत्रों के समान होता है। वृक्ष ऑक्सीजन की पूर्ति करते है। उन्होंने आर्ट ऑफ लिविंग के सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि आज इस वृक्षारोपण कार्यक्रम में आर्ट ऑफ लिविंग के सहयोग प्राप्त हुआ।

जिला कार्यवाह हरनाम ने बताया कि कोरोना काल में हम सभी ने वृक्षों के महत्व को महसूस किया और ऐसी परिस्थिति में वृक्षों का अधिकाधिक रोपण आवश्यक है। उन्होंने वृक्षों को धरा का भूषण बताते हुए कहा कि वृक्ष प्रदूषण को भी दूर करता है।


बलिया की प्रतिष्ठित महिला चिकित्सक  डॉ.अमिता सिंह ने बताया कि हम सभी ने सेवा का संकल्प लिया है जसके तहत आज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ मिलकर वृक्षारोपण कर पर्यावरण को शुद्ध करने का संकल्प लिया गया।


इस अवसर पर सह नगर संघचालक परमेश्वरनश्री, जिला कार्यवाह हरनाम जी के साथ जिला सेवा प्रमुख डॉ. सन्तोष तिवारी, बलिया के प्रतिष्ठित सीए ईश्वरनश्री, आर्ट ऑफ लिविंग की वरिष्ठ टीचर डॉ. अमिता सिंह, इंजीनियर राजेश कुमार, इंजीनियर विजय सिंह, आदित्य, आर्ट ऑफ लिविंग के प्रशिक्षक सन्तोष यादव, अभिषेक कृष्ण, प्रकाश जी, सन्तोष जी, विनोद जी के साथ अन्य बन्धु  उपस्थित थे।

उपरोक्त जानकारी जिला प्रचार प्रमुख मारुति नन्दन द्वारा दी गयी।



No comments