Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर भोजापुर में खेल दिवस के रूप में मनाया गया मेजर ध्यानचंद की जयंती



बैरिया,बलिया : नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर भोजापुर में मंगलवार को मेजर ध्यानचंद के जयंती को खेल दिवस के रूप में मनाया गया।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य डॉ राजेंद्र पांडेय ने हाकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए बच्चों को उनके जीवन परिचय से अवगत कराया।




विद्यालय के शारीरिक शिक्षक ने अपने संभाषण में मेजर ध्यानचंद के जीवन पर प्रकाश डाला और उनकी उपलब्धियां भी बताई। कुछ बच्चों ने खेल प्रश्नोत्तरी में मेजर ध्यानचंद के जीवन से संबंधित प्रश्न भी पूछे। तत्पश्चात किशोर वर्ग और तरुण वर्ग के छात्रों के बीच कबड्डी एवं छात्राओं के बीच खो-खो का आयोजन हुआ। इस अवसर पर खेलों में गुब्बारा फोड़, जलेबी दौड़ आदि कई खेलों में शिशु वर्ग के बच्चों ने भाग लिया। इन खेलों में सत्यम कुमार, आदित्य सिंह, प्रिन्स सिंह, परी सिंह तथा मीरा कुमारी अव्वल रहे। साथ ही साथ राखी प्रतियोगिता भी मनाई गई। जिसमें तरुण वर्ग, किशोर वर्ग तथा बाल वर्ग की बालिकाओं ने भाग लिया।

सभी खेलों का संचालन विद्यालय के आचार्य चन्द्रशेखर तथा आदित्य पराशर ने किया। इस कार्यक्रम में सभी आचार्य एवं आचार्या उपस्थित रही।



बी चौबे

No comments