Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

मतदेय स्थलों के सम्भाजन के सम्बन्ध में जनप्रतिनिधियों संग बैठक



By Dhiraj Singh

बलिया: मतदेय स्थलों के सम्भाजन के सम्बन्ध में जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी रवींद्र कुमार की अध्यक्षता में शनिवार की शाम कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जनपद के राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई। 

जिलाधिकारी ने कहा कि लोक सभा निर्वाचन के लिए 03 कार्य, जिसमें मतदेय स्थल, मतदाता सूची तथा ईवीएम महत्वपूर्ण होते हैं। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा ईवीएम से संबंधित विभिन्न ट्रेनिंग कार्यक्रम आयोजित किया जा चुका है। मतदाता सूचियों का संक्षिप्त पुनरीक्षण माह अक्टूबर, 2023 से प्रारम्भ होगा।

      मतदेय स्थलों के सम्भाजन के संबंध में जिलाधिकारी ने बताया कि आयोग के निर्देशानुसार मतदेय स्थलों के आलेख्य सूची का प्रकाशन दिनांक 08 अगस्त, 2023 को किया जाएगा। आलेख्य सूची सांसद, विधायक गण को भी उपलब्ध करायी जायेगी। सूची में यदि कोई आपत्ति/सुझाव हो तो उसे संबंधित उप जिलाधिकारी के कार्यालय अथवा जिला निर्वाचन कार्यालय में दिया जा सकता है, जिसकी जांच आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार संबंधित उप जिलाधिकारी से कराकर दिनांक 16 अगस्त तक अंतिम रूप दिया जायेगा।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा बताया गया कि आयोग के निर्देशानुसार मतदेय स्थलों का भौतिक सत्यापन सेक्टर आफिसर्स के माध्यम से कराया गया है। सत्यापन के दौरान सात विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों में पूर्व अनुमोदित मतदेय स्थलों में से 41 मतदेय स्थलों के भवन जर्जर होने के कारण दूसरे सरकारी भवन में स्थानान्तरित करने के लिए अपनी आख्या उपलब्ध करायी  गयी है।

बैठक में एडीएम देवेन्द्र प्रताप सिंह, सभी एसडीएम, तहसीलदार तथा जिला निर्वाचन कार्यालय के अख्तर हसन अंसारी, प्रभारी सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी तथा संजय कुमार सिंह व श्री शशिकान्त सहाय आदि उपस्थित रहे।

No comments