Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

अंतर्राष्ट्रीय साइमुन प्रतियोगिता,उड़ीसा में लहराया सनबीम बलिया का परचम




बलिया : होनहार वीरवान के होत चिकने पात उक्ति को चरितार्थ कर दिखाया है जिले के अगरसंडा ग्राम स्थित सनबीम स्कूल के विद्यार्थियों ने।

विद्यालय सदैव ही अपने विद्यार्थियों  के सर्वांगीण विकास हेतु प्रतिबद्ध रहता है,उसके लिए वह प्रत्येक अवसर को विद्यार्थियों के हित में प्रयोग करता है।


इसी क्रम में विद्यालय के दो विद्यार्थियों क्रमशः दिया सिंह (कक्षा 12)तथा शशांक सिंह(कक्षा 9) ने उड़ीसा में आयोजित दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मॉडल यूनाइटेड नेशंस के 11 वे संस्करण में अपनी बौद्धिक एवं तार्किक क्षमता का परिचय देते हुए देश के पूर्व में विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय बुद्धिजीवियों के मध्य अपने विद्यालय सहित अपने जिले एवं माता पिता के नाम को रोशन किया है।


बता दें कि *उड़ीसा के भुवनेश्वर में साई इंटरनेशनल स्कूल में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विद्यार्थियों के लिए मॉडल यूनाइटेड नेशंस 2023 का आयोजन किया गया था जिसमें युगांडा, श्रीलंका, केन्या,इस्ताविनी,इथियोपिया ,सीरिया माली ,सऊदी अरब ,भूटान और भारत* सहित दुनिया के विभिन्न कोनों से 800 से अधिक प्रतिनिधियों ने भाग लिया था। इस दो दिवसीय कार्यक्रम का *उद्घाटन दिनांक 28 जुलाई को उड़ीसा के मुख्यमंत्री श्री नवीन पटनायक जी द्वारा किया गया*। इस अवसर पर माननीय मुख्यमंत्री जी ने अपने संबोधन  में वैश्विक एकता ,सहयोग, सौहार्द की बात की।


विदित हो कि इस कार्यक्रम में विश्व भर के युवाओं (विद्यार्थियों)को विविध प्रकार के अनुभवों और पृष्ठभूमियों से  विचारों को सीखने और साझा करने के लिए एक साथ लाया जाता है, जहां कार्यकारी बोर्ड ,इंटरनेशनल प्रेस और इंटरनेशनल डेलीगेट्स कूटनीति, अंतरराष्ट्रीय संबंधों और संयुक्त राज्य अमेरिका के बारे में जानने के लिए एकजुट होते हैं।


इस कार्यक्रम में सनबीम बलिया की दिया तथा शशांक ने भाग लेकर अपनी विशिष्ट कौशल के बल पर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया तथा 2 दिनों तक चलने वाले कार्यक्रम के अंतिम दिन *कैबिनेट मंत्री श्री  अतानु सब्यसाची नायक द्वारा विशिष्ट प्रदर्शन कर स्पेशल रिकॉग्निशन तथा हाई रिकमेंडेशन अवार्ड प्राप्त किया*। इस पुरस्कार समारोह में विद्यालय की विशिष्ट वर्ग की शिक्षिका श्रीमती विशाखा सिंह को  भी अपने विद्यार्थियों को उचित मेंटरशिप देने हेतु सम्मानित किया गया।


विद्यार्थियों के इस अद्भुत प्रदर्शन से समस्त विद्यालय में खुशी का वातावरण स्थापित हो चुका है।इस अवसर विद्यालय के प्रबंध समिति के  अध्यक्ष श्री संजय कुमार पांडे तथा सचिव श्री अरूण कुमार सिंह ने सफल विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी।



विद्यालय के निदेशक डॉ कुंवर अरुण सिंह ने कहा कि *अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर विद्यार्थियों का यह प्रर्दशन अत्यंत प्रशंसनीय है। यह विद्यार्थियों तथा उनके मेंटर के अथक प्रयास का फल है।श्री सिंह ने कहा कि किसी भी कार्य को पूरी निष्ठा और लगन से करना ही सफलता का मूलमंत्र होता है, अतः किसी भी कार्य को फल की चिंता किए बिना पूरे मन से करना चाहिए।*


विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ अर्पिता सिंह ने विद्यार्थियों की इस अद्भुत सफलता का श्रेय उनकी सच्ची लगन और मेहनत को दिया है तथा भविष्य में भी ऐसे प्रदर्शन करते रहने हेतु उन्हें संकल्पबद्ध रहने को कहा।



By Dhiraj Singh

No comments