Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

12वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा अवसर 80 हजार प्रति महीना सैलरी

 





सरकारी नौकरी : 12वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा अवसर।  छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (CGPEB) ने हॉस्टल सुपरिंटेंडेंट की भर्ती निकाली है. जानकारी के अनुसार हॉस्टल सुपरिंटेंडेंट की 300 वैकेंसी है. इसके लिए फॉर्म भरने की आखिरी डेट और शुरू होने की डेट अभी घोषित नहीं हुई है.इसके लिए फॉर्म CGPEB की वेबसाइट https://vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर भरना है. बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार हॉस्टल सुपरिंटेंडेंट के पद पर भर्ती होने के बाद पे स्केल 25300-80500, लेवल-6 की सैलरी मिलेगी.


छत्तीसगढ़ में हॉस्टल सुपरिंटेंडेंट के पद पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा होगी. लिखित परीक्षा की तिथि सहित पूरी चयन प्रक्रिया की जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी. बोर्ड ने कहा है कि एग्जाम की डेट, शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, सेलेक्शन प्रोसेस सहित सभी जानकारियां छत्तीसगढ़ व्यापमं की वेबसाइट पर अपलोड की जाएंगी.


हॉस्टल सुपरिंटेंडेंट बनने की योग्यता


छत्तीसगढ़ में पहले हुई सुपरिंटेंडेंट के पदों पर भर्ती के विज्ञापन के अनुसार इस पद के लिए कम से कम 12वीं पास होना चाहिए. साथ में कंप्यूटर का ज्ञान भी जरूरी है. साथ ही उम्र सीमा 18 से 35 साल के बीच होनी जरूरी है. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारो को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी.


अलग से जारी होगी परीक्षा की तिथि


नोटिफिकेशन में कहा गया है कि आदिम जाति एवं अनुसूचित जाति विकास, इंद्रावती भवन, नवा रायपुर, के अंतर्गत हॉस्टल सुपरिंटेंडेंट के पदों पर सीधी भर्ती के लिए परीक्षा की तिथि अलग से जारी की जाएगी. इसे छत्तीसगढ़ व्यापमं जारी करेगा.


डेस्क

No comments