Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सड़क पर गड्ढो के चलते पैदल चलना हुआ दुश्वार

 


रेवती (बलिया) रेवती नगर के उत्तर टोला पुल से सरयू नदी के तटवर्ती दियरांचल में जाने वाले रेवती - हरिहाकला व रेवती - कुसौरी संपर्क मार्गो के अत्यधिक क्षतिग्रस्त व गड्ढ़ा युक्त होने से क्षेत्रवासियों का रेवती बाजार सहित थाना व ब्लाक मुख्यालय आना,जाना दुश्वार हो गया है। संपर्क मार्ग के क्षतिग्रस्त होने से ई रिक्शा व टेम्पू चालक जानें से कतराते हैं। जिसके चलते नुरपुर रखहा, भोपालपुर,भोजछपरा, छत्तीसा, लगटूंबाबा के समाधि, हरिहाकला,कुसौरी, शोभनाथपुर  ,कुसौरीखुर्द, बुधिरामपुर आदि एक दर्जन से अधिक गांवों की पचास हजार से अधिक आबादी प्रभावित हैं। रेवती बाजार का दायरा सीमित होने से यहां का व्यवसाय प्रभावित हो रहा है। 

कुसौरीकला ग्रामवासी अविनाश सिंह ने बताया कि संपर्क मार्ग की मरम्मत के लिए क्षेत्रवासियों द्वारा बीते 10 सितंबर को जिलाधिकारी यह बलिया को ज्ञापन दिया गया। किन्तु अभी तक संपर्क मार्ग की मरम्मत को लेकर कोई कार्यवाही नहीं हुई। 

हरिहाकला ग्रामवासी दिलीप पांडेय ने बताया कि रेवती पुल से हरिहाकला ग्राम तक इतने गड्ढे है कि सवारी कि कौन कहे पैदल चलने वाले भी आए दिन चोटिल होते रहते हैं। 

क्षेत्रवासी संदीप चौहान नेता बताया की प्रसूति पीडित महिलाओं के परिजन इस मार्ग से आने से डरते हैं कि कही रास्ते में न डिलेवरी हो जाए। इस कारण उन्हें सहतवार अथवा दत्तहा के रास्ते रेवती सीएचसी आने के लिए विवश होना पड़ता है।


पुनीत केशरी

No comments