Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

आईजी संग जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने किया ददरी मेला क्षेत्र का निरीक्षण




बलिया। आईजी अखिलेश कुमार संग जिलाधिकारी रविंद्र कुमार और एसपी एस आनंद शनिवार को जनपद में लगने वाले ददरी मेला क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण कर लोगों की सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम सहित सभी अन्य तैयारियों का जायजा लिया। 


जिलाधिकारी ने बताया कि मेला  क्षेत्र में प्रवेश करने वाले वीआईपी और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले कलाकारों के लिए  स्विस कॉटेज बनाने के साथ ही उनके रास्ते की बैरिकेडिंग करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि आम लोगों के लिए मेला क्षेत्र में प्रवेश के लिए अलग रास्ते होंगे। जिलाधिकारी ने मेला क्षेत्र में लगने वाले टेंट, पैगोडा ,गोलंबर का क्षेत्र,झूला क्षेत्र, सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए बनने वाले मंच, दुकानों की स्थिति, वाहनों के लिए पार्किंग, मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था, प्रदर्शनी सहित अन्य क्षेत्रों के बारे में जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मेला क्षेत्र में चार चौकी और एक थाना की स्थापना की जाएगी और मेला क्षेत्र में आम लोगों को पांच ओर प्रवेश करने की व्यवस्था की गई है। आईजी ने सीओ सिटी वैभव पांडे को निर्देश दिया कि मेला क्षेत्र में प्रवेश करने वाली विभिन्न पतली गलियों को भी जोड़ दें, ताकि आमजन को आने जाने में सहूलियत हो सके।


मंत्री ने मेला क्षेत्र में किया भूमि पूजन



उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह, जिलाधिकारी रविंद्र कुमार और बलिया नगर पालिका के अध्यक्ष संत कुमार गुप्ता उर्फ मिठाई लाल ने ददरी मेला क्षेत्र में भूमि पूजन कर ददरी मेला के सकुशल सम्पन्न होने की ईश्वर से कामना की।इस अवसर पर पुरोहितों ने विभिन्न देवताओं की आराधना कर वैदिक मंत्रोच्चार किया। यहां पर मंत्री, जिलाधिकारी और चेयरमैन ने गजराज को केला और मिष्ठान खिलाकर आशीर्वाद प्राप्त किया।



By- Dhiraj Singh

No comments