Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जिलाधिकारी ने किया बांसडीह रोड स्थित आश्रय गृह/रैन-बसेरा का निरीक्षण




*जनपद के गरीब और बेसहारा लोगों को निःशुल्क आश्रय गृह/रैन बसेरा में ठहराने और भोजन की व्यवस्था करने के निर्देश*


बलिया। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार शुक्रवार को अशोका होटल के पास, बांसडीह रोड स्थित डूडा द्वारा संचालित राष्ट्रीय आजीविका मिशन के अंतर्गत निर्मित आश्रय गृह/ रैन बसेरा का औचक निरीक्षण कर वहां संचालित सभी व्यवस्थाओं के बारे में केयरटेकर से विस्तृत जानकारी ली और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


जिलाधिकारी ने सर्वप्रथम वहां के किचन, ठहरने वाले लोगों के कमरे, उनके लिए रजाई, कंबल और बेड की संख्या, प्रतिदिन आने वाले लोगों की संख्या आदि के बारे में जानकारी ली। केयरटेकर ने बताया कि इस समय प्रतिदिन 25-30 लोग आते हैं और पुरुष और महिला सहित कुल 56 बेड हैं।


जिलाधिकारी ने एसडीएम सदर (प्रभारी बलिया नगरपालिका अधिशासी अधिकारी) आत्रेय मिश्र को आश्रय गृह के बाहर एक बड़ा बोर्ड एवं शहर के रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड जैसे मुख्य स्थान पर फ्लैक्स/बैनर लगाने का निर्देश दिया ताकि बेसहारा और गरीब लोग इस आश्रय गृह में निःशुल्क ठहर सके। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति खुले स्थान या फुटपाथ पर नहीं सोना चाहिए। उन्होंने कहा कि जितने भी लोग यहां ठहरेंगे उनके निःशुल्क खाने-पीने और रहने की सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने खाने पीने की वस्तुएं शीघ्र उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।उन्होंने एसडीएम सदर को निर्देश दिया कि ऐसे स्थान (रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड)पर एक कर्मचारी की ड्यूटी लगाकर यह आश्वस्त कराएं कि कोई व्यक्ति फुटपाथ या खुले में तो नहीं सोया है। उन्होंने केयरटेकर से कैम्पस, कमरे,बेड की चादरें सहित अन्य स्थानों की साफ सफाई के निर्देश दिए और कहा कि मैं भी कभी कभार औचक निरीक्षण करता रहूंगा।इस निरीक्षण में सीआर‌ओ त्रिभुवन सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।


By- Dhiraj Singh

No comments