Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

अब किसके सहारे होगी बेटी की शादी, पत्नी के क्रंदन से गमगीन हुआ माहौल

 



बलिया। उभांव थाना क्षेत्र के आवाया गांव के सामने शनिवार की शाम नहर से पानी बंद करने के प्रयास किसान छोटेलाल राजभर की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा है। परिजनों का रोते-रोते बुरा हाल है। मृतक की दो पुत्र और तीन पुत्रियां है। इनमें दो बेटियों की शादी हो चुकी है। जबकि तीसरी पुत्री की शादी पांच मार्च को होनी हैं। हादसे से परिवार पर विप​त्तियों का व्रज पात कर दिया हैं। क्योंकि मृतक परिवार का अकेला कमाऊं सदस्य था। 

उधर, शनिवार को ग्रामीणों के सहयोग से घटना के करीब दो घंटे बाद पुलिस करीब चार किमी दूर नहर से मृतक का शव बाहर निकाला और पोर्स्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया हैं।  

बता दें कि शनिवार को खेत की सिंचाई करने के लिए आवाया गांव निवासी छोटेलाल राजभर (55) पत्नी कांति देवी के साथ गए थे। नहर का पानी बंद करने के दौरान उसका संतुलन बिगड़ गया और वह नहर में गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई। 






खेती किसानी पर आश्रित परिवार


मृतक छोटेलाल का परिवार खेती किसानी पर आश्रित है। उसके परिवार में अन्य कोई आमदनी का संसाधन नहीं है। छोटेलाल ही खेती बारी के जरिए परिवार का परवरिश करता था। इनके परिवार की आर्थिक हालात ठीक नहीं है।


बेटी की शादी किसके सहारे होंगी 


मृतक छोटेलाल की पत्नी कांति देवी समेत परिजनों का रोते-रोते बुरा हाल है। कांति के करुण क्रदन से हर कोई की आंखें नम हो जाती हैं। मृत की पत्नी बार-बार चीखकर यही गुहार लगा रही थी कि अब बेटी की शादी किसके सहारे होगी। क्योंकि परिवार का सहारा ही बेसहारा करके निकल गया। मृतक छोटेलाल की तीसरी व अंतिम बेटी की शादी आगामी पांच मार्च को होनी है।


By- Dhiraj Singh

No comments