Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

जिलाधिकारी ने जिला चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण, दिया यह दिशा निर्देश



बलिया। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार बृहस्पतिवार को दोपहर में जिला चिकित्सालय, बलिया का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने वहां पर आपातकालीन कक्ष, माइनर ऑपरेशन थिएटर, स्टोर रूम, पोस्ट कोविड वार्ड, मेडिकल वार्ड,ईएम‌ओ वार्ड और चिकित्सालय में स्थित रैन-बसेरा का निरीक्षण कर मुख्य चिकित्सालय अधीक्षक को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।


 जिलाधिकारी ने चिकित्सालय के इमरजेंसी वार्ड में जाकर मरीजों से बातचीत की और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए प्रत्येक बेड वाइज ओढने के लिए निःशुल्क दो कंबल और भोजन की व्यवस्था उपलब्ध करवाने एवं शाम तक इसकी रिपोर्ट सीएमओ के माध्यम से भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल के बाहर भर्ती मरीजों के लिए निःशुल्क उपलब्ध होने वाले कंबल और भोजन का बोर्ड लगवाने का निर्देश दिया, ताकि लोगों को इन सुविधाओं के बारे में पता चल सके।उन्होंने चिकित्सालय परिसर और उसके प्रत्येक कक्षों की बेहतर साफ सफाई पर विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया। उन्होंने  मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को रात्रि भ्रमण कर मरीजों को मिलने वाली सारी सुविधाओं का जायजा लेने हेतु निर्देशित किया। उन्होंने चिकित्सालय के स्टॉक रुम में जाकर कंबल स्टॉक और स्टॉक रजिस्टर चेक किया।


जिलाधिकारी ने चिकित्सालय में स्थित रैन बसेरे का भी निरीक्षण किया और वहां पर महिला और पुरुष के लिए अलग कमरे, शुद्ध पेयजल और शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।साथ ही रैन बसेरा के बाहर बोर्ड लगाने के निर्देशित किया। निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी विजय पति द्विवेदी, सिटी मजिस्ट्रेट इंद्रकांत द्विवेदी और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक सुजित कुमार यादव मौजूद थे।



By- Dhiraj Singh

No comments