Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सीबीआई का छापा : एनसीएल मुख्यालय के भर्ती विभाग के कार्यालय से 10 हजार रिश्वत लेते कर्मी पकड़ाया, सीबीआई की कार्रवाई जारी




नई दिल्ली : एनसीएल में भ्रष्टाचार का दूसरा मामला शुक्रवार को उजागर हुआ। सीबीआई की जबलपुर टीम ने एनसीएल मुख्यालय के भर्ती विभाग के कार्यालय से वर्ग 1 के मजदूर को रिश्वत लेते पकड़ लिया। पिछले साल ब्लॉक बी परियोजना के विस्तार के लिए मुहेर के लोगों को मुआवजे वितरण में रिश्वतखोरी के लिए एनसीएल के जीएम समेत अन्य अधिकारी नपे थे।

शुक्रवार को जबलपुर की सीबीआई टीम ने एनसीएल मुख्यालय में छापा मारा। श्रम शक्ति एवं भर्ती शाखा में पदस्थ कटेग्री-1 जनरल मजदूर के पद पर कार्यरत कर्मचारी मो. शहवाज अनवर 10 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। अनवर ने धीरज साहू की नौकरी की पेन्डिंग फाइल को आगे बढ़ाने के लिए 10 हजार की रिश्वत मांगी थी। इसकी शिकायत उन्होंने सीबीआई में की। इसकी तस्दीक के बाद सीबीआई पुलिस अधीक्षक रिक्षपाल सिंह के निर्देश पर डीएसपी जेजे दामले के नेतृत्व में 6 सदस्यीय टीम शुक्रवार की शाम मुख्यालय में पहुंची। भर्ती शाखा में ट्रेप की कार्यवाही करते हुए कटेग्री-1 एनसीएल कमी मो. शहबाज अनवर को 10 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर पूछताछ में लगी है। बताते हैं कि शहबाज करीब 2 वर्ष से श्रम शक्ति व भर्ती विभाग में पदस्थ था। उसका कार्य फाइल को आगे बढ़ने से लेकर विभाग के छोटे-छोटे काम देखना था। पर विभाग में उसका रुतबा ऐसा था कि उसे दरकिनार कर कोई भी अपना काम नहीं निकलवा सकता था। 


सीबीआई की भनक लगते ही भाग खड़े हुए अधिकारी

शुक्रवार को जैसे ही एनसीएल मुख्यालय के श्रम शक्ति व भर्ती विभाग में सीबीआई की टीम पहुंची, वैसे ही पूरे मुख्यालय में हड़कंप मच गया। कई अधिकारी कार्यालय छोड़ निकल गए और देर शाम तक एनसीएल मुख्यालय में सन्नाटा पसरा रहा। समाचार लिखे जाने तक सीबीआई की कार्रवाई जारी थी। टीम शहबाज को गिरफ्तार कर जबलपुर सीबीआई के स्पेशल कोर्ट में पेश करेगी।



डेस्क

No comments