Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

बलिया में 650 करोड़ रुपये की लागत एक नया ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे व गंगा तथा सरयू नदी पर पांच नए पुलों का होगा निर्माण : सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त




बलिया : बलिया में 650 करोड़ रुपये की लागत से 19 किलोमीटर लंबा एक नया ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे व गंगा तथा सरयू नदी पर पांच नए पुलों का निर्माण कराने के लिए भारत सरकार का भूतल परिवहन मंत्रालय ने धन अवमुक्त कर दिया है। टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है यह निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा।

उक्त जानकारी सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने शुक्रवार को सोनबरसा स्थित अपने संसदीय कार्यालय में पत्रकारों को देते हुए बताया कि ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के 18 किलोमीटर (हैदरिया) से भरौली तक बनेगा वहीं भरौली में गंगा नदी पर तीन नए सड़क पुल व मांझी में सरयू नदी पर दो नए सड़क पुल का निर्माण कराया जाएगा। सांसद ने इस स्वीकृति के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि नए ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के निर्माण से भरौली गेटवे आफ उत्तर प्रदेश बन जाएगा वही ट्रांसपोर्ट के लिए भरौली हब के रूप में विकसित हो जाएगा। वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा बलिया के सर्वांगीण विकास के लिए देश व प्रदेश की सरकार गंभीर है और एक बार में फिर कह रहा हूं बनारस व गोरखपुर के तर्ज पर बलिया का चौमुखी विकास होगा।




By- Dhiraj Singh

No comments