Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सुदिष्ट बाबा द्वार का मौनी बाबा ने किया फीता काटकर उद्धाटन




बलिया : सुरेमनपुर बैरिया मार्ग स्थित कोटवा मोड पर संत शिरोमणि सुदिष्ट बाबा के स्मृति  में उनके समाधि पर जाने वाले कोटवा  मार्ग पर मुख्य द्वार का उद्घाटन संतराम बालक बाबा के शिष्य मोनी बाबा ने फीता काटकर सोमवार को किया। द्वार के उद्घाटन से विद्वान आचार्य द्वारा मौके पर पूजन अर्चन किया गया।

कोटवा के ग्राम प्रधान वंदना गुप्ता ने बताया कि 15वें वित के अनटायर्ड मद से सुदिष्ट बाबा के स्मृति को अक्ष्क्षुण  बनाए रखने के लिए मुख्य द्वार का निर्माण कराया गया है। उक्त मार्ग बैरिया सुरेमनपुर मार्ग से कोटवा मोड होते हुए संत सुदिष्ट  बाबा समाधि के पास तक यह मार्ग पहुंचता है। 





इस मार्ग से मेलार्थियो  के आवागमन के अलावा सुदिष्ट बाबा इंटर कॉलेज, सुदिष्ट बाबा पीजी कॉलेज के भी छात्र-छात्राएं इसी मार्ग का उपयोग करते हैं। इस अवसर पर प्रधान प्रतिनिधि रोशन गुप्ता ने बताया कि ढाई सौ वर्ष पूर्व  सुदिष्ट बाबा द्वारा शुरू किए गए धनुष यज्ञ मेला के परंपरा को बरकरार रखने के लिए और उनके स्मृति को अक्ष्क्षुण बनाए रखने के लिए इस द्वार का निर्माण ग्राम पंचायत द्वारा किया गया है। जिससे मेलार्थी  सुविधा पूर्वक आवागमन कर सकें। इस मौके पर ग्राम प्रधान वंदना गुप्ता,प्रधान प्रतिनिधि रोशन गुप्त, मिथिलेश सिंह मुखिया, विवेकानंद पाल, अर्जुन चौधरी, राजेंद्र गुप्ता, अजीत गुप्ता, प्रेम मिश्रा, शेखर सिंह, राजन सिंह, ऋषि कुमार, गोलू गुप्ता, सुरेंद्र गुप्ता बड़े,मनोज गुप्ता आदि मौजूद रहे।



By- Dhiraj Singh



No comments