Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

तेंदुआ दिखाई देने के बाद मच गया हड़कंप, फोटो वायरल, ग्रामीणों में दहशत

 



लखनऊ : मिर्जापुर के देहात कोतवाली और कछवां थाना क्षेत्र के बीच भटौली पुल गंगा किनारे रेत पर बृहस्पतिवार को एक तेंदुआ दिखाई देने का दावा स्थानीय लोग कर रहे हैँ। इसका एक वीडियो वायरल हो रहा है। तेंदुआ दिखाई देने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। ग्रामीणों में तेंदुआ को लेकर दशहत व्याप्त हो गया है। कुछ दिन पहले रेत पर आदमखोर कुत्ते के हमले में एक महिला की मौत हो गई थी। इसमें उसका पति घायल था। तेंदुआ दिखाई देने के बाद मृतक के परिजनों को भी लगने लगा है कि तेंदुआ ने तो हमला नहीं किया था। 

कछवां थाना क्षेत्र के बरैनी बारीपुर निवासी बसंतु बिंद (58) और उनकी पत्नी दुलेसरा देवी (55) भटौली गंगा नदी के बीच रेत पर पांच जनवरी को अपने खेत पर काम कर रहे थे। तभी दुलेसरा देवी पर  एक आदमखोर कुत्ते ने हमला कर दिया। इस दौरान बसंतू थोड़ी दूर पर थे। चीख सुनकर वह दौड़े तो उन पर आदमखोर कुत्ते ने हमला किया। हमले में आदमखोर कुत्ता दुलेसरा देवी का चेहरा और गला नोच डाला। इससे उनकी मौत हो गई। हमले में बसंतु के साथ गांव के दो अन्य लोग भी घायल हो गये थे। घटना के बाद चर्चा थी कि जिस तहर से महिला को के चेहरे और गले पर निशान है। उसे किसी और जानवर ने तो ​शिकार नहीं बनाया। भटौली रेत पर काम कर रहे किसानों को दो दिन पहले गंगा किनारे एक जानवर दिखा। बृहस्पतिवार को कछवां जगतानंद आश्रम के सामने गंगा किनारे खेत में फिर जानवर दिखाई दिया तो खेत में काम करने वाले केवटावीर निवासी मुकुंद ने फोटो खींचा। फोटो में तेंदुआ दिखाई दे रहा है। तेंदुआ दिखाई देने से रेत पर काम करने वाले किसान और ग्रामीणों में भय व्याप्त हो गया है। मृतक दुलेसरा देवी के पुत्र इंद्रजीत ने बताया कि गंगा किनारे एक खेत में दो दिन दिन से एक जानवर दिख रहा था। बृहस्पतिवार को जो फोटो आई है। उसे देखकर लग रहा है कि वह तेंदुआ है। इससे यह लगने लगा है कि उनकी मां पर भी तेंदुआ ने तो हमला नहीं किया था। अगर ऐसा है तो उसे पकड़ना चाहिए, नहीं तो अन्य लोग भी ​शिकार होंगे।

इस संबंध में प्रभागीय वनाधिकारी अरविंद राज मिश्रा का कहना है तेंदुए की कोई शिकायत सामने नहीं आई है। यदि जानकारी मिली तो मौके पर पहुंचकर वन विभाग की टीम जांच पड़ताल करते हुए तेंदुआ को पकड़ने का कार्य करेगी।



By- Dhiraj Singh

No comments