Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

यूपी बोर्ड की परीक्षा में डीएस स्कूल की छात्र-छात्राओं ने लहराया सफलता का परचम





 रतसर (बलिया) नगर पंचायत स्थित डीएस मेमोरियल इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने विगत वर्षों की तरह इस वर्ष भी माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, उत्तर प्रदेश की 

10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में सफलता के नए आयाम कायम स्थापित किए हैं। इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा 2024 के सफल विद्यार्थियों में छात्र नीतीश कुमार ने 500 में 460 अंक प्राप्त कर 92% के साथ प्रथम स्थान, छात्रा श्रुति गुप्ता 500 में 456 अंक प्राप्त कर 91.2% के साथ द्वितीय स्थान एवं कुमारी मुस्कान ने 500 में 452 अंक प्राप्त कर 90.4% के साथ तृतीय स्थान अर्जित किया है। इसी प्रकार हाई स्कूल बोर्ड परीक्षा में कुमारी अनुष्का यादव ने 600 में 547 अंक प्राप्त कर 91.17 प्रतिशत के साथ प्रथम स्थान, आकाश यादव ने 600 में 544 अंक प्राप्त कर 90.6 प्रतिशत के साथ द्वितीय स्थान एवं रागिनी कुमारी ने 600 में 542 अंक अर्जित करते हुए 90.3 प्रतिशत के साथ तृतीय स्थान प्राप्त कर विद्यालय परिवार को गौरवान्वित  किया है।

ज्ञातव्य हो कि डीएस मेमोरियल इंटर कॉलेज ने अपनी स्थापना वर्ष से ही बोर्ड परीक्षा में शत- प्रतिशत परिणाम देने की परंपरा को इस वर्ष भी कायम रखा है, जो ग्रामवासियों एवं क्षेत्र वासियों के बीच अपने उत्तम अनुशासन एवं आदर्श शैक्षिक वातावरण तथा कुशल अध्यापन के लिए जाना जाता है।

विद्यालय के प्रबंधक राजेंद्र प्रसाद सिंह ने छात्रों की सफलता पर अपनी हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त की और समस्त सफल छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। उन्होंने बताया कि छात्रों की सफलता में विद्यालय के वि‌‌द्बत गुरुजनों एवं उनके अभिभावक परिवारी जनों का बहुत बड़ा योगदान है, मैं उनके योगदान के प्रति भी सादर आभार व्यक्त करता हूं।




धनेश पांडेय

No comments