Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

रोजा इफ्तार के दौरान यहां गंगा जमुनी की तरजीब देखने को मिली

 





 मनियर, बलिया । सदर बाजार मनियर शक्ति कटरा में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी पूर्व मंत्री स्व० निर्भय नारायण सिंह के सुपुत्र महाशक्ति कुमार सिंह के द्वारा रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन शुक्रवार के देर  शाम को किया गया जिसमें मुस्लिम बन्धुओं ने रोजा खोला एवं नमाज अदा की। इसमें मुस्लिम बंधुओं के साथ हिंदू समुदाय के लोग भी शरीक हुए। गंगा जमुनी की तहजीब की मिशाल देखने को मिली  मुस्लिम समुदाय के लोगों ने देश की तरक्की व भाईचारा मेल मोहब्बत बढ़ाने के लिए दुआएं की। 

 गौरतलब हो कि रमजान का पाक महीना मुस्लिम समाज का सबसे बड़ा और सबसे लम्बा चलने वाला त्यौहार है। इस कार्यक्रम के आयोजक महाशक्ति कुमार सिंह उर्फ कंचन जी ने कहा कि मेरे तरफ से प्रत्येक वर्ष रमजान के पाक माह में रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जाता है एवं हिंदुओं के पवित्र त्योहार दशहरा में भी पार्टी का आयोजन किया जाता है ।इन दोनों त्योहारों में हिंदू मुस्लिम दोनों लोग सहभाग करते हैं।

मनियर छोटी मस्जिद के इमाम एवं मदरसा के अध्यापक रहे मौलाना महमूद ने कहा कि रमजान के पाक महीने में हम वतन के भाइयों के लिए दुआ करते हैं कि वतन में भाईचारा कायम रहे।  नगर पंचायत के पुर्व  चेयरमैन रहे ब्रह्म शक्ति कुमार सिंह  ने कहा कि  रमजान का पाक महीना भाईचारा मोहब्बत का महीना है।मनियर कस्बे में जो भाईचारगी देखने को मिलती है वैसा कहीं भी देखने को नहीं मिलता। इस मौके पर नगर पंचायत मनियर के पूर्व चेयरमैन ब्रह्म शक्ति कुमार सिंह उर्फ संजय सिंह ,महाशक्ति कुमार सिंह उर्फ कंचन जी, संकल्प सिंह, हरेंद्र सिंह, दिलीप सिंह, बच्चा सिंह ,मुन्ना सिंह, दरोगा सिंह, संपूर्णानंद सिंह उर्फ नागा सिंह ,अरविंद गहलौत, मौलाना महमूद, मुस्ताक अहमद ,तनवीर अहमद, घूरा, सोनू ,राजन लाल श्रीवास्तव, डॉ अयूब, प्रमोद स्वर्णकार, पूर्व सभासद प्रतिनिधि राजेश गुप्ता, मोहन गुप्ता सहित आदि लोग मौजूद रहे।



प्रदीप कुमार तिवारी

No comments