Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

बलिया मेडिकल एसोसिएशन तथा बलिया नर्सिंग होम एसोसिएशन के संयुक्त तत्वधान में हीट रिलेटेड इलनेस (H.R.I.) की नवीनतम जानकारी व बचाव पर एक कार्यशाला का आयोजन

 



बलिया: बलिया मेडिकल एसोसिएशन तथा बलिया नर्सिंग होम एसोसिएशन के संयुक्त तत्वधान में बुधवार की देर शाम नगर के एक निजी होटल में हीट रिलेटेड इलनेस (H.R.I.) की नवीनथम जानकारी व बचाव पर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसमें वक्ताओं ने हिट रिलेटेड इलनेस व उसके लक्षणों पर विस्तार से चर्चा किया. इस दौरान हीट वेव से बचाव पर भी वक्ताओं ने अपने-अपने विचार साझा किया.

 इस मौके पर आयोजित कार्यशाला को संबोधित करते हुए सीएमओ डॉक्टर बीपी द्विवेदी ने समस्त सरकारी व गैर सरकारी चिकित्सकों से हीट वेव को गंभीरता से लेकर उपचार करने की नई नवीनतम तकनीकी पर विस्तार से चर्चा किया. कहाकि अधिकांश मामलों में हीट वेव के लक्षण होने के बाद भी जानकारी न होने के चलते उसे हीटवेब मान लिया जाता है. जबकि ऐसा नहीं है. उन्होंने नवीनतम तकनीकी पर चर्चा करते हुए कहा कि मरीज को प्रॉपर उपचार होना चाहिए. जिससे उसे हिट वेव के गिरफ्त में जाने से बचाया जा सके. इस मौके पर जिला चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर स्क यादव ने भी हिट वेब के लिए जिला अस्पताल में की गई तैयारी पर चर्चा की. कहाकि इसके लिए एक अलग वार्ड बनाया गया है. जहां थोड़ा भी लक्षण दिखाई दे तो पीड़ित मरीज को भर्ती कर इलाज करने की व्यवस्था की गई है. इस मौके पर आईएमए के अध्यक्ष डॉ डी राय बलिया नर्सिंग होम एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉक्टर आरके केजरीवाल ने सीएमओ एवं सी एम एस को बुके देकर सम्मानित किया. इस मौके पर आईएमए के सचिव डॉ ए के गुप्ता,  डॉ अशोक सिंह,  डॉक्टर दीपक कुमार सिंह, डॉ. अनुराग सिंह, डॉ. जितेंद्र कुमार सिंह, डॉ. शशिकला सिंह, डॉ. तोषिका सिंह, डॉ. आफताब आलम, डॉ. रचना सिंह, डॉ आशु सिंह,  डॉ जेपी सिंह, डॉ.आरबी गुप्ता, डॉ अनिल सोनी,  डॉक्टर सुजीत कुमार समस्त चिकित्सक मौजूद रहे इस मौके पर डॉक्टर बीके गुप्ता ने वयस्को एवं बुजुरगो तथा डॉक्टर अजीत सिंह ने बच्चो पर हिटवेव की नवीनतम चिकित्सा पर विस्तार से व्याख्यान दिया.



By- Dhiraj Singh

No comments