Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

खस्ताहाल संपर्क मार्गो के चलते विकास अवरूद्ध

  


रेवती (बलिया) सलेमपुर संसदीय क्षेत्र के बांसडीह विधानसभा के रेवती ब्लाक के डेढ़ दर्जन से अधिक गांव ऐसे हैं जो खस्ताहाल संपर्क मार्गो के चलते अब तक विकास से कोसों दूर है। हड़ियाकला, कुसौरी, शोभनाथपुर, बुधिरामपुर, कुसौरी खुर्द,भिसिया,दत्तहा,लमुही, जमधरवा,अधैला, पचरुखा आदि गांवों के लोग आज भी दिन बहुरने का आस लगाए बैठे हैं।

रेवती से कुसौरी जाने वाला संपर्क मार्ग 5 कि मी लंबा है। इस मार्ग से बुधिरामपुर,शोभनथही, कुसौरी,नैना आदि आधा दर्जन से अधिक गांवों की 25 हजार आबादी का आना जाना होता है। नगर के उत्तर टोला पुल पर से कुसौरी गांव तक पूरी सड़क इतनी अधिक क्षतिग्रस्त है कि सवारी की कौन कहे पैदल चलने वाले भी आए दिन चोटिल होते रहते हैं। सन 2007 में संपर्क मार्ग की मरम्मत हुई थी। पुनः 2015 में कुछ किलो मीटर का पीचीकरण हुआ था। इसके बाद किसी ने इसकी सुधी नही ली। 

रेवती कुसौरी मार्ग से हंडियाकला जाने वाले संपर्क मार्ग का भी कमोबेश यही स्थिति है। इस मार्ग से हडियाकला, भोपालपुर,भोजछपरा,छतीसा, भिसिया, नूरपुर रेखहा आदि गांवों की 30 हजार आबादी का आना-जाना है। सन 2015 के बाद इसकी मरम्मत कार्य नहीं हो पाया है। रेवती भटवलिया, गायघाट अधैला संपर्क मार्गो की मरम्मत नही होने से रेवती बाजार का दायरा सिमट गया है। जिससे यहां का बाजार प्रभावित हैं


पुनीत केशरी

No comments