Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

गंगा नदी में डूबने से दो बच्चों सहित तीन की मौत

 



लखनऊ : गंगा नदी में डूबने से दो बच्चों सहित तीन की मौत। भदोही जनपद में शनिवार को एक ही परिवार के तीन लोगों की गंगा में डूबने से मौत हो गईं, जबकि घाट पर मौजूद लोगों ने तीन लोगों को बचाया।

कुल छह लोग स्नान के दौरान डूब रहे थे। गंगा में डूबे तीनों लोगों को स्थानीय गोताखोरों एवं एसडीआरएफ की टीम द्वारा तलाश की जा रही है।

कोइरौना थाना क्षेत्र के इटहरा गांव में गंगेश्वरनाथ धाम घाट का है। शनिवार सुबह करीब 11 बजे इटहरा गांव के ही रहने वाले दो सगे भाई विनय सिंह (38) एवं विकास सिंह (33) अपने दो-दो पुत्रों के साथ गंगा में नहाने गए थे।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, नहाने के दौरान विनय सिंह अपने एक पुत्र शिवा सिंह (13) व भतीजे किशन सिंह (12) को कंधे पर बिठाकर नदी पार करने लगे। इसी प्रकार विकास सिंह भी अपने पुत्र देवा सिंह (12) व भतीजे शक्ति सिंह (14) को कंधे पर बिठाकर साथ जा रहे थे। इसी दौरान अचानक अधिक गहरे स्थान पर सभी छह लोग नदी में डूबने लगे।

एक ही परिवार के इतने लोगों को डूबता देख देख अफरा-तफरी मच गई। थोड़ी दूर पर नहा रहे गांव के नीरज विश्वकर्मा व अन्य ने अथक प्रयास कर किसी तरह दो बच्चों व विकास सिंह को तो बचा लिय। लेकिन विनय सिंह व उनका पुत्र शिवा व भतीजा किशन सिंह काल के गाल में समा गए। जानकारी होते ही चिलचिलाती धूप के बीच गंगा घाट पर सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई है।

हादसे की खबर मिलते ही ज्ञानपुर तहसीलदार व नायब तहसीलदार सदर एवं थानाध्यक्ष पहुंच गए। तलाश के लिए एसडीआरएफ टीम भी बुलाई गई है। शव की तलाश कराई जा रही है। उधर, एक ही परिवार के तीन लोगों की दर्दनाक मौत से परिवार पर गमों का पहाड़ टूट पड़ा है। परिजनों का रो-रोकर बेहाल है।



By- Dhiraj Singh

No comments