Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

सभी ब्लैकस्पॉट पर जल्द लग जाए टेबल टॉप व साइन बोर्डः जिलाधिकारी




- *जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में दिये निर्देश*


- *कहा, यातायात नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई तेज हो*


बलियाः जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार की अध्यक्षता में गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। इसमें जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि चिन्हित ब्लैकस्पॉट पर सभी वह कार्य हो जाए, जिससे दुर्घटनाओं में कमी आए। सभी ब्लैक स्पॉट पर टेबल टॉप एवं साइन बोर्ड अनिवार्य रूप से लगवा दिया जाए। उन्होंने हेलमेट, सीटबेल्ट का प्रयोग, मोबाइल चलाते समय वाहन चलाना, गलत साईड में गाड़ी चलाने पर सख्ती से कार्रवाई करने का निर्देश दिया। साथ ही यातायात नियमों के प्रति आम जनमानस को जागरूक करने की दिशा में कार्यवाही पर विशेष जोर दिया।

जिलाधिकारी ने पूर्व में हुई बैठक में दिये गये निर्देशों के अनुपालन की भी समीक्षा की। वर्ष 2022-23 में चिन्हित ब्लैकस्पॉट पर क्या कार्य हुए, इसकी विस्तार से जानकारी ली। कहा कि दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्रों में साइन बोर्ड, डिवाइडर पर रिफ्लेक्टर जल्द से जल्द लगवाकर अवगत कराएं। जिलाधिकारी ने कहा कि जिला विद्यालय निरीक्षक व बीएसए के माध्यम से सभी विद्यालयों में परिवहन यान समिति की बैठक करा लिया जाए। छात्राओं को भी यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जाए। रोड सेफ्टी पॉलिसी 4ई (इंजिनियरिंग, इनक्रोचमेंट, एजुकेशन, इमरजेंसी केयर) के अन्तर्गत इमरजेंसी केयर से सम्बन्धित विन्दुओं पर गंभीरता से सूचना देने का निर्देश सीएमओ को दिया गया। बैठक में एएसपी दुर्गाप्रसाद तिवारी, एआरटीओ अरूण कुमार राय सहित अन्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे। 


*बिना फिटनेस के नहीं चलना चाहिए कोई वाहन*


जिलाधिकारी ने विशेष जोर देकर कहा कि विद्यालय वाहनों की फिटनेस की जांच कर ली जाए। बिना फिटनेस के कोई भी वाहन नहीं चलना चाहिए, अन्यथा जिम्मेदार अधिकारी की जवाबदेही तय करते हुए कार्रवाई की जाएगी। विद्यालय परिवहन यान समिति की बैठक करा ली जाए। विद्यालय वाहन के चालकों का चरित्र व लाइसेंस की भी जांच करा ली जाए। ये सब कार्यवाही दस दिन के अंदर हो जाए।



By- Dhiraj Singh

No comments