Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

आपसी सौहार्द के साथ मनाए त्यौहार, माहौल बिगाड़ने वाले बक्से नहीं जाएंगे

 






दुबहड़। आगामी मोहर्रम त्यौहार एवं श्रावण महीने में थाना क्षेत्र के विभिन्न शिवालयों में पूजा-पाठ के दौरान शांति एवं सुरक्षा के मद्देनजर स्थानीय दुबहड़ थाना पर शुक्रवार को शांति समिति की बैठक थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह के अध्यक्षता में हुई। 

बैठक में उपस्थित लोगों से अपील करते हुए थाना प्रभारी श्री सिंह ने कहा कि मोहर्रम का त्यौहार त्याग, बलिदान, प्रेम व मेल-मिलाप का त्यौहार है। वही श्रावण महीने में श्रद्धालु भक्तगण विभिन्न शिवालयों में विशेषकर सोमवार के दिन पूजा पाठ करते हैं। जिसमें काफी भीड़भाड़ होती है। इन त्योहारों को शांतिपूर्ण, सौहार्दपूर्ण एवं परंपरागत तरीके से हर्षोल्लास के साथ मनाएं। मोहर्रम तथा श्रावण महीने के त्यौहार में किसी भी नई परंपरा की शुरुआत नहीं करें। एक दूसरे की भावना का सम्मान करते हुए त्योहार मनाएं एवं श्रावण महीने में भक्ति भाव से पूजा-पाठ करें। श्रावण महीने में मंदिरों में पूजा पाठ के अतिरिक्त कोई भी नया कार्य कदापि नहीं करें। मंदिरों में श्रावणी पूजा-पाठ के लिए आने वाली महिलाओं एवं बालिकाओं का विशेष ध्यान रखें। मोहर्रम के दिन शराब पीकर जोश में होश खोने वाले उपद्रवियों से सख्ती से निबटा जाएगा तथा उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने उपस्थित मोहर्रम के ताजियादारों, थाना क्षेत्र के मंदिरों के श्रावणी पर्व के आयोजकों, ग्राम प्रधानों एवं क्षेत्र के गांवों के गणमान्य व्यक्तियों से मोहर्रम के त्योहारों में तथा श्रावणी पूजा-पाठ के अवसर पर आने वाली परेशानियों एवं समस्याओं को पूछकर थाने के रजिस्टर में नोट करते हुए निदान करने की बात कही। कहा कि यदि कहीं कोई अप्रिय घटना घटे तो अविलंब मेरे यहां या 112 नंबर पर फोन कर पुलिस को अविलंब सूचित करें। उत्तर प्रदेश पुलिस सदैव आपकी सेवा में तत्पर है। कानून व्यवस्था का पालन करने एवं शांति बनाए रखने में सहयोग करें।

इस मौके पर उप निरीक्षकगण विश्वदीप सिंह, मोतीलाल, मनोज कुमार, सुनील कुमार, विनोद पासवान, पवन गुप्ता, मुन्ना राम, धर्मेंद्र कुमार, अरुण कुमार, श्याम सुंदर, मनीष कुमार, रीमा, साधना, शब्बीर खान, शब्बीर अली, राजनाथ यादव, मजीद अंसारी, रुस्तम अहमद, शहादत अली, मोहम्मद नूर हसन, जब्बार अंसारी, मोहम्मद सिराज, मुन्ना कुमार, असगर अली, रामनारायण बिंद, लक्ष्मण यादव  आदि उपस्थित रहे।


रिपोर्ट त्रयंबक पांडेय गांधी

No comments