Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

मानसून की दस्तक देते ही नीचे लुढ़का पारा

सिकन्दरपुर, बलिया।जुलाई महीने के प्रारंभ से ही मानसून ने पूरे क्षेत्र में अपनी जोरदार दस्तक दे दिया है। शनिवार से जारी बरसात गुरुवार की रात तक चलती रही।
 रुक-रुक हो रही लगातार बारिश के कारण पूरा नगर जलमग्न हो गया है। नगर का शायद ही कोई ऐसा वार्ड होगा जहां पर जलजमाव की स्थिति भयावह न हो। मानसून की पहली बारिश के बाद ही आम जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। बरसात के कारण अधिकतम तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है, जिस कारण लोगों को दोबारा ठंड का अहसास होने लगा है। 

वैसे तो बूंदाबांदी इस सप्ताह के प्रारंभ से ही हो रही है लेकिन मंगलवार से  आसमान पर बादलों की उपस्थिति जोरदार ढंग से हुई। लगातार दो दिन पूरी रात बारिश होती रही, जिसके कारण गुरुवार की सुबह जब लोग अपने-अपने घरों से बाहर आए तो हर तरफ पानी ही पानी नजर आने लगा।

 स्कूल व ड्यूटी पर जाने वाले लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ा। नगर के प्रमुख सड़कों पर कीचड़ ही कीचड़ नजर आने लगा था। पूरे दिन आसमान बादलों से घिरा रहा, जिसके कारण बारिश कुछ-कुछ समय पर होती रही। बरसात के कारण नगर के निचले इलाकों में पानी भर गया और ज्यादातर सड़के जलमग्न हो गई। बारिश के चलते बाजार भी दिनभर सूने रहे। वहीं अचानक हुई बारिश ने किसानों के चेहरे पर खुशी ला दी है।

शुक्रवार की सुबह नगर के अलावा आसपास के इलाकों के गांवों में भी भारी जलजमाव की स्थिति रही। रुक-रुककर हुई बारिश ने आम जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है, जहां एक तरफ किसानों की सब्जी की फसल बर्बाद हुई तो वहीं जगह-जगह सड़कें जलमग्न हो गई। बारिश में भीगने से ठंडक का एहसास हुआ। मौसमी बारिश के साथ ही संक्रामक बीमारी भी फैलने की आशंका प्रबल हो गई है। नगर के मोहल्ला मिल्की, उर्दू मार्केट, हॉस्पिटल मोड़, यादव बस्ती,हरिजन बस्ती में अभी भी जल जमाव की स्थिति बनी हुई है।

By-Sk Sharma

No comments