Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

कहीं बड़े अंतर से मिली जीत तो कहीं नसीब बनी सहायक


-सम्पन्न हुआ छात्र संघ का चुनाव, बारिश को धता बता वोटरों ने किया मतदान


बलिया। पिछले 96 घंटे से हो रही लगतार बारिश को धता बताते हुए छात्रसंघ चुनाव में वोटरों ने जमकर मतदान किया। आलम यह रहा कि कहीं बडे़ फासले से उम्मीदवारों की जीत हुई तो कहीं मामूली अंतर विजय का कारण बना। समूचें जनपद में एक दिन हुए मतदान के कारण प्रशासन के साथ-साथ छात्रों का भी ध्यान बंटा रहा। देर सायं घोषित हुए चुनाव परिणाम के अनुसार नगर के सतीश चंद्र महाविद्यालय में जहां राहुल यादव ने मामूली मतों से जीत हासिल कर अपना परचम लहराया, वहीं नगर के टीडी कालेज में दीपक सिंह ने आधे से अधिक मतों से प्रतिद्वंद्वी को पराजित कर जीत की इबारत लिखी।
जानकारी के अनुसार सतीश चंद्र कालेज में रविवार को सम्पन्न हुए छात्रसंघ चुनाव के तहत 1146 मतदाताओं ने मतदान किया, जिनमें 5 वोटरों ने ‘नोटा’ को तरजीह दी। इसके अलावा छात्रसंघ पद के लिए हुए चुनाव राहुल यादव को 389 जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी अंकित ओझा को 385 वोट मिले। इसके अलावा महाविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में पहली बार किस्मत आजमां रही ममता यादव को 117 मतदाताओं ने अपना समर्थन दिया, जबकि लक्ष्मी नारायण यादव को 250 मतों के साथ तीसरे स्थान पर ही संतोष करना पड़ा। इसके अलावा महामंत्री पद के चुनाव में अभिषेक सिंह ने प्रतिद्वंद्वी बादल सिंह को पटखनी दी, जबकि उपाध्यक्ष पद पर राज कुमार चौरसिया काबिज हुए।
इसके अलावा श्री मुरली मनोहर टाउन स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सम्पन्न हुए छात्रसंघ चुनाव में रविवार को अध्यक्ष पद पर 1198 मतों के साथ दीपक सिंह ने जीत हासिल की। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी प्रवीण कुमार को 551मतों से पराजित किया, जबकि महामंत्री पद पर अमित कुमार सिंह , उपाध्यक्ष पद पर आलोक भारती, पुस्तकालय मंत्री पद पर दीपू कुमार, कला संकाय प्रतिनिधि पद पर अमित कुमार, कृषि संकाय
प्रतिनिधि के पद पर कमलाकांत सिंह, शिक्षा संकाय प्रतिनिधि के पद पर पूजा सिंह, विज्ञान संकाय के प्रतिनिधि के पद पर रितेश सिंह और वाणिज्य संकाय प्रतिनिधि के पद पर यशवंत राय ने जीत हासिल की।
इसके इत्तर कुंवर सिंह स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सम्पन्न हुए छात्रसंघ चुनाव में विशाल कुमार यादव ने 553 मतों के साथ जीत दर्ज की। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी मंटू यादव को 69 मतों से शिकस्त दी, जबकि महामंत्री के पद पर कृष्णा कुमार, उपाध्यक्ष के पद पर राहुल यादव, पुस्तकालय मंत्री के पद पर दीपक प्रसाद और कला संकाय प्रतिनिधि के पद पर आदित्य गुप्ता ने जीत दर्ज की।

बारिश में अनिकेत को मिला बेहतर परिणाम, कब्जाई अध्यक्ष की कुर्सी


सिकंदरपुर,बलिया। श्री बजरंग स्नातकोत्तर महाविद्यालय दादर आश्रम में छात्रसंघ का चुनाव रविवार को भारी गहमागहमी के साथ हुआ। करीब दो बजे तक चले चुनाव के बाद मतगणना हुई। परिणामों की घोषणा देरशाम की गई। इसमें अध्यक्ष पद पर अनिकेत साहनी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी विवेक कुमार यादव को 170 मतों से पराजित किया। वहीं महामंत्री पद पर अंगद कुमार ने अपने निकटम प्रतिद्वंद्वी राजू को 32 मतों से शिकस्त दी। उपाध्यक्ष पद श्रीनिवासन ने अवनीश कुमार यादव को 233 मतों से पराजित किया। चुनाव अधिकारी डा. अशोक कुमार ने चुनाव परिणाम की घोषणा करते हुए बताया कि कुल 1840 मतदाताओं में से 890 मतदाताओं ने मत डालें। चुनाव में उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार अभयजीत शर्मा को 687 तथा दूसरे स्थान पर रहे शैलेश कुमार यादव को 535 मत मिले।

इस प्रकार अभयजीत शर्मा ने 152 मतों से जीत हासिल करते हुए निकटतम प्रतिद्वंद्वी शैलेश का पराजित किया। पुस्तकालय मंत्री मनीष कुमार गुप्ता व कला संकाय मंत्री योगेंद्र चौहान को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। चुनाव अधिकारी ने सकुशल चुनाव संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन तथा कालेज परिवार के शिक्षक एवं छात्रों के प्रति आभार प्रकट किया है। चुनाव परिणाम की घोषणा के तत्काल बाद ही नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान सुरक्षा के दृष्टिकोण से उप जिलाधिकारी राजेश कुमार यादव के साथ क्षेत्राधिकारी पवन कुमार, सिकन्दरपुर, पकड़ी तथा खेजुरी थाना, तीन इस्पेक्टर, एक प्लाटून पीएसी, 30 हेडकांस्टेबल, 20 सब इस्पेक्टर, 120 कांस्टेबल, एक फायरब्रिगेड की गाड़ी मौजूद रही।इस दौरान प्राचार्य डा.उदय पासवान,डा.के.के.सिंह,डा.शिवबहादुर सिंह, डा. विनित कुमार तिवारी, डा. सचितानंद मिश्रा, डा. धर्मेंद्र नाथ पांडेय, अंजनी यादव, ओपी यादव आदि मौजूद रहे।

आनंद को मिली अध्यक्ष की कुर्सी, ईश्वर होंगे महामंत्री



रसड़ा,बलिया। मथुरा पीजी कालेज छात्र संघ चुनाव के लिए रविवार को मूसलाधार बारिश के बावजूद कड़ी सुरक्षा के बीच हुये मतदान में आनन्द यादव ने अपने प्रतिद्वंदी अनिकेत सिंह को 25 मतों से पराजित कर अध्यक्ष पद पर कब्जा जमा लिया, इसमें आनन्द यादव को 382 व अनिकेत सिंह को 357 मत मिले जबकि तीसरे मुनिब  कुमार को मात्र 1 मतों से ही संतोष करना पड़ा। 7मत अवैध पाये गये। चुनाव में कुल 1286 मतदाताओं में से 747 ने ही अपने मत का प्रयोग किया।

 महामंत्री पद के प्रत्याशी ईश्वर नारायण ने अपने एक मात्र प्रतिद्वंदी अभिषेक को 13 मतों से पछाड़ दिया। इश्वर नारायण को 373 तथा अभिषेक सिंह को 360 मत प्राप्त हुए 7 मत अवैध घोषित किये गये। उपाध्यक्ष पद के लिए निहाल अहमद ने अपने प्रतिद्वंद्वी अविनाश त्रिपाठी को 186 मतों हरा दिया।  7 मत अवैध घोषित किये गये। पुस्तकालय मंत्री पद के लिये नितेश सिंह निर्विरोध निर्वाचित किया गया। सुबह 9 बजे से शांति पुर्वक मतदान कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुआ। चुनाव अधिकारी डा. बब्बन राम ने परिणाम की घोषणा की। प्राचार्य धनंजय सिंह की उपस्थिति में निर्वाचित पदाधिकारीयों को शपथ दिलाने के बाद प्रमाण पत्र दिये गये। चुनाव संपन्न कराने में एसडीएम वीके जैन, सीओ केपी सिंह, प्रभारी निरिक्षक सौरभ राय सहित भीमपुरा, नगरा, उभांव,रसडा कोतवाली की पुलिस ने शांति व्यवस्था निभाने में अहम भुमिका निभाई।

हिमांशु अध्यक्ष और रंजन बने महामंत्री 


बैरिया,बलिया।सुदिष्ट बाबा स्नाकोत्तर महाविद्यालय में छात्र संघ चुनाव मूसलाधार बारिश व कड़ी सुरक्षा के बीच सकुशल सम्पन्न हुआ। चार पदों के लिए कुल 10 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला हुआ,जिसमे कुल 1904 मतदाताओं के सापेक्ष कुल 978 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया।अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में बीए द्वितीय वर्ष का छात्र हिमांशू सिंह को 366 वोट मिला जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी बीए तृतीय वर्ष का छात्र रजनीश कुमार वर्मा को 345 वोट मिला इसतरह अध्यक्ष पद पर हिमांशू सिंह 21वोटों से विजयी घोषित किये गए।उपाध्यक्ष पद के बीए द्वितीय वर्ष का छात्र राजकुमार यादव को 517 वोट मिला वही उनके प्रतिद्वंद्वी बीए द्वितीय वर्ष का छात्र मनु कुमार सिंह को 432 वोट मिला इस तरह उपाध्यक्ष पद के लिए राजकुमार यादव को 85 वोटों से विजयी घोषित किया गया है। वही महामंत्री पद के बीए प्रथम वर्ष के छात्र रंजन गुप्ता को 574 वोट मिला वही उनके प्रतिद्वंद्वी बीए तृतीय वर्ष के छात्र अक्षय कुमार यादव को 384 वोट मिला ऐसे में महामंत्री पद के लिए रंजन गुप्ता को 190 वोटों से विजयी घोषित किया गया।पुस्तकालय मंत्री पद के लिए हुए चुनाव में एमए प्रथम वर्ष का छात्र इंद्रजीत कुमार यादव को 405 वोट मिला जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी बीए द्वितीय वर्ष का छात्र राहुल कुमार केशरी को 343 वोट पाकर संतोष करना पड़ा।इस तरह इंद्रजीत कुमार यादव 62 वोटों से पुस्तकालय मंत्री पद पर विजयी हुए।जीते हुए प्रत्याशियों को चुनाव अधिकारी प्रकाशचन्द त्रिपाठी ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलवाई है। वही महाविद्यालय के प्राचार्य डाक्टर अब्दुल वहीद सुचारू रूप से चुनाव सम्पन्न कराने में जुटे रहे,जबकि उपजिलाधिकारी दुष्यंत कुमार मौर्य,अपर पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार,एसएचओ बैरिया संजय कुमार त्रिपाठी, एसएचओ रेवती शिवमिलन, एसएचओ सहतवार अनिलचन्द तिवारी,एसएचओ दोकटी अखिलेश मौर्य आदि उपस्थित रहे।

48 वोट पाकर जीते उज्जवल


दुबहर, बलिया।  कमला देवी बाजोरिया डिग्री कालेज दुबहर में  वर्ष 2019 -2020 केलिए छात्रसंघ चुनाव रविवार को भारी बरसात होने के बाद भी संपन्न हुआ, जिसमें कुल 598 छात्र-छात्राओं में केवल 188 छात्र-छात्राओं ने अपने मत का प्रयोग किया। जिसमें अध्यक्ष पद पर उज्जवल सिंह राठौर को 117 मत मिले वहीं के उनके निकटतम प्रतिद्वंदी संजीत कुमार सिंह को 69 वोट मिले जिसमें उज्जवल सिंह राठौर को 48 मतों से जीत हासिल हुई वही महामंत्री उपाध्यक्ष तथा पुस्तकालय मंत्री के लिए एक-एक पर्चे भरे जाने के कारण महामंत्री शशिकांत पाठक उपाध्यक्ष अंकित पाठक पुस्तकालय मंत्री महावीर कुमार को निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा चुनाव अधिकारी ऋषिकेश नारायण सिंह ने की।इसके बाद प्रचार्य डा. दिग्विजय सिंह ने सभी निर्वाचित पदाधिकारियों को प्रमाण पत्र वितरित कर उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई । इसके बाद दुबहर थाने के प्रभारी निरीक्षक समर बहादुर ने अध्यक्ष पद पर विजई प्रत्याशी उज्जवल सिंह राठौर को अपनी गाड़ी में बैठा कर उनके आवास विकास स्थित घर पर छोड़ दिया । चुनाव की कुशल व्यवस्था के लिए मजिस्ट्रेट के तौर पर दुबहर के खंड विकास अधिकारी कपिलदेव राम नायब तहसीलदार अजय कुमार सहित थाना अध्यक्ष चितबड़ागांव के अलावे भारी संख्या में पुलिस फोर्स उपस्थित रहे। उज्जवल सिंह के अध्यक्ष निर्वाचित होने पर साहिल सिंह बसंत सिंह गोलू सिंह पवन गुप्ता सहित कई लोगो ने बधाई दी ।

रिपोर्ट - अजीत ओझा, एसके शर्मा, पिन्टू सिंह, धीरज सिंह, शिव जी गुप्ता

No comments