Breaking News

Akhand Bharat welcomes you

समुचित शिक्षा मिले तो नाम रोशन करेंगे ग्रामीणाचंल के बच्चें



रसड़ा (बलिया)। ग्रामीण अंचल के बच्चों को यदि समुचित शिक्षा के साथ-साथ उनमें सुसंस्कारों का संचार किया जाय तो निश्चित तौर पर गांव के ये बच्चे अपने गांव के साथ देश का नाम रोशन करेंगे। उक्त उद्गार डा० भानु प्रताप सिंह   प्राथमिक विद्यालय कोटवारी में मंगलवार को आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि व्यक्त किया। इस मौके पर प्रधानाचार्य राजेश सिंह  ने विद्यालय के 179 जोड़ी बच्चों को ड्रेस टाई बेल्ट प्रदान किए। विशिष्ट अतिथि  प्रधानाध्यापक राजेश सिंह ने कहा कि विद्यालयों में गुणवत्ता परख शिक्षा के साथ-साथ बच्चों को संस्कारों का ज्ञान देना अति  आवश्यक है। बच्चों के भोजन, ड्रेस एवं छात्रवृत्ति जैसे कार्यक्रमों को ईमानदारी से लागू करने की दिशा में हम सबको सार्थक पहल करनी होगी ताकि बच्चों को उच्च शिक्षा प्रदान किया जा सके।
राजेश सिंह ने कहा योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद बच्चों को यूनिफार्म का रंग बदल गया बच्चों में उत्साह पैदा करने के लिए इस बार प्रदेश सरकार ने प्राथमिक विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को कान्वेंट स्कूलों के बच्चों की तरह स्मार्ट बनाने की उद्देश्य से रंगीन यूनिफार्म दिया जा रहा है।
कार्यक्रम के अंत में  प्रधानाध्यापक राजेश सिंह ने अभिभावकों व अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए विद्यालय की प्रगति के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इस मौके पर सहायक अध्यापक कृपाशंकर सैनी , नवीन जायसवाल, शिक्षा मित्र कंचन सिंह, प्रबंध समिति विधालय के  अध्यक्ष सन्तोष कुमार , रसोईया आदि मौजूद रहे।                                        

रिपोर्ट पिन्टू सिंह

No comments